Home Man injured during Tiger attack in Ramnagar रामनगर के पीरूमदारा क्षेत्र में बाघ के हमले में एक व्यक्ति घायल

रामनगर के पीरूमदारा क्षेत्र में बाघ के हमले में एक व्यक्ति घायल

123
0

राकेश डंडरियाल

रामनगर, रामनगर के पीरुमदारा क्षेत्र में भैंस चराने जंगल गए गुर्जर ताज मोहम्मद पर बाघ ने हमला कर दिया। ताज मोहम्मद ने खुद ही बाघ से संघर्ष कर खुद को बाघ के पंजों से छुड़ाया और मौके से भागकर सुरक्षित जगह पर आ गया। सुरक्षित जगह पहुंचने के बाद खून से लथपथ ताज मोहम्मद ने मौके से परिजनों को फोन किया। जिसके बाद परिजन उसे 108 की सहायता से उपचार के लिए चिकित्सालय पहुंचे। जहां प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने उन्हें हल्द्वानी रेफर कर दिया।

ताज मोहम्मद आमपोखरा इलाके के प्लाट नंबर 14 में सपरिवार रहता है। मंगलवार की सुबह आठ बजे ताज मोहम्मद भैंस चराने जंगल गया था। घर से करीब 500 मीटर दूर जंगल की झाड़ियों में छिपे बाघ ने उस पर पीछे से हमला कर दिया। अचानक हुए इस हमले में जब तक कुछ समझ पाता तब तक वह बाघ के चंगुल में फंस चुका था। बाघ ने उसके गले में पंजे से लगातार वार कर दिए। पंजों में खुद को फंसा देख उसने हिम्मत नहीं हारी। वह संघर्ष करते हुए बाघ के चंगुल से छूटने में कामयाब हो गया। बाघ ने दोबारा हमले का प्रयास भी किया, लेकिन वह बच निकला।

हमले की सूचना मिलने पर डीएफओ हिमांशु बागरी ने ताज मोहम्मद के घर पहुंचकर परिवार के सदस्यों से घटना की जानकारी ली। रेंजर विपिन डिमरी ने भी घटना स्थल का निरीक्षण किया।

LEAVE A REPLY