Home Uncategorized रुद्रप्रयाग : जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने किया जिले के टाॅप 30 छात्र-छात्राओं...

रुद्रप्रयाग : जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने किया जिले के टाॅप 30 छात्र-छात्राओं को सम्मानित।

256
0

 

दिलबर बिष्ट

रुद्रप्रयाग : जिला कार्यालय सभागार में जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने इस वर्ष उत्तराखण्ड बोर्ड , सीबीएसई व आईसीएससी की हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में जिले के टाॅप 30 छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने हाईस्कूल व इण्टरमीडीएट बोर्ड परीक्षा में श्रेष्ठता सूची में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को प्रतीक चिन्ह व प्रशस्ति पत्र प्रदान किये ।

जिला कार्यालय में उत्तराखण्ड बोर्ड के 20, सीबीएसई के 09 व आईसीएससी की 01 विद्यार्थी को सम्मानित किया गया। बोर्ड परीक्षार्थियों के साथ ही बाल विकास विभाग द्वारा राजकीय प्राथमिक स्तर, राजकीय उच्च प्राथमिक स्तर व राजकीय उच्चतर माध्यमिक स्तर के कुल 09 विद्यालयों को 10 – 10 हजार रूपये से सम्मानित किया गया। इन विद्यालयों के द्वारा उच्च कक्षा में बालिकाओं का शत प्रतिशत नामांकन कराया गया है। बाल विकास विभाग द्वारा बोर्ड परीक्षा की इण्टर व हाईस्कूल में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने वाली कुल 20 बालिकाओं को 05-05 हजार का चैक देकर सम्मानित किया गया।

सभागार में छात्रों को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने कहा कि रूद्रप्रयाग जनपद के विद्यार्थियों ने प्रदेश स्तर पर स्थान प्राप्त किया है, इसके लिए उनके गुरूजन, अभिभावक बधाई के पात्र है। साथ ही दूरस्थ विद्यालयों के विद्यार्थियों के लिए प्रदेश में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थी रोल माॅडल है। उन्होंने कहा कि किसी भी काम को करने का जनून हो तो, उसके आगे हर तरह की परिस्थितियां और रूकावटें भी स्वयं समाप्त हो जाती है। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अपने जीवन के अनुभवों को भी साझा किया। जिलाधिकारी ने 10 वीं व 12वीं उत्तीर्ण कर चुके बच्चों को अपने लक्ष्य के रास्ते पर चलने को कहा।


इस अवसर पर मुख्य शिक्षा अधिकारी चित्रानंद काला ने सभी मेधावी छात्रों को बधाई देते हुए उन्हें उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि मेरिट सूची में बच्चों ने स्थान प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है। मुख्य शिक्षाधिकारी ने कहा कि अच्छे अंको को प्राप्त करने के साथ ही सुसंस्कृत होना आवश्यक है तभी हम देश का विकास में योगदान कर सकते है।

कायक्रम में एडीएम अरविन्द पाण्डे, जिला कार्यक्रम अधिकारी हिमाशु बडोला, जिला शिक्षाधिकारी माध्यमिक एलएस दानू, जिला सेवायोजन अधिकारी कपिल पाण्डे विद्यालय के प्रधानाचार्य सहित मेधावी छात्र,उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY