Home Uncategorized रुद्रप्रयाग : प्रवासी उत्तराखंड वालों के लिए गुलाब राय मैदान तैयार ,...

रुद्रप्रयाग : प्रवासी उत्तराखंड वालों के लिए गुलाब राय मैदान तैयार , यही से संचालित होगी सभी गतिविधियां

290
0

देवेन्द्र चमोली
रुद्रप्रयाग- लॉकडाउन के कारण अन्य प्रदेशों में फंसे प्रवासी उत्तराखंड के लोगों के लिए रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन ने कवायद शुरु कर दी है। इसके लिये जनपद में गुलाबराय मैदान को स्टैजीगं ऐरिया बनाया गया है। देश भर के अनेक प्रदेशों से आने वाले प्रवासियों को कोरोना संक्रमण के प्रावधानों के तहत गन्तब्य स्थानों तक पहुंचाने हेतु अधिकारियों को अलग अलग दायित्व सौप दिये गए है।भारत सरकार की गाईड लाईन के अनुसार विभिन्न प्रदेशों में जंहा तहां फसें हुए मजदूर, पर्यटक, छात्रों आदि को उनके घरों तक पहुचाने के लिए उत्तराखंड सरकार ने भी निर्देश दिये है, जिसके चलते जिला प्रशासन रुद्रप्रयाग ने भी जनपद में आने वाले हजारों प्रवासियों की सुगमतापूर्वक घर वापसी के लिये तैयारियां पूरी कर ली है।

जनपद में पहुचने वाले सभी प्रवासियों का मेडिकल परीक्षण व उनको घरो तक पहुंचाने का कार्य गुलाब राय मैदान से संचालित किया जायेगा। सरकार की गाईड लाईन के अनुशार संचालित सभी ब्यवस्थाओं के लिए अपर जिलाधिकारी अरविंद पाण्डे को नोडल अधिकारी बनाया गया है। दूसरी ओर मेडिकल कैंप स्थापित कर स्वास्थ्य परीक्षण हेतु मुख्य चिकित्साधिकारी एस.के झॉ को दायित्व दिया गया है।

गुलाब राय कैंप के लिए उप जिलाधिकारी डी.पी सिहं को नोडल अधिकारी बनाया गया है। वहीं उपजिलाधिकारी रुद्रप्रयाग बृजेश तिवारी,उपजिलाधिकारी उऊखीमठ वरुण अग्रवाल व उपजिलाधिकारी जखोली एन.एस नगन्याल को संबंधित तहसीलों हेतु नोडल अधिकारी होगे। प्रतिदिन आने वाले प्रवासियों की सूचि व संबंधित तहसीलों के लोगों को गन्तब्य तक पहुंचाने हेतु दायित्व का निर्वहन करेगें वही एआरटीओ मोहित कोठारी को नोडल अधिकारी परिवहन का दायित्व सौंपा गया है। शांति व्यवस्था सोशल डिस्टेसिंग का अनूपालन करने के लिये जिलाधिकारी ने पुलिस प्रशासन को निर्देश दिये है।

LEAVE A REPLY