Home SATISH NEED URGENT HELP FROM UTTARAKHAND GOVERNMENT रुद्रप्रयाग : लकवा पीड़ित सतीश को है सरकारी मदद की दरक़ार

रुद्रप्रयाग : लकवा पीड़ित सतीश को है सरकारी मदद की दरक़ार

219
0

 

दिलवर सिंह बिष्ट
रुद्रप्रयाग।एक तो पहले ही बिकलांग ,ऊपर से भारी बारिश और बर्फबारी ने रुद्रप्रयाग के ग्राम कांडा भरदार में सतीश कपरूवाण की जैसे अब कमर ही तोड दी हों। सतीश का मकान बीते दिनों से हो रही भारी बारिश को नहीं झेल पाया और 29 जनवरी की सुबह लगभग 4 बजे मकान की छत भरभराकर क्षतिग्रस्त हो गई।

गनीमत रही कि इससे कोई भी जनक्षति नही हुई है। लेकिन परिवार के मुखिया सतीश प्रसाद जो कि गंभीर बीमारी लकवा से ग्रसित हैं, उनके पास न ही आय का कोई साधन है और न ही अब उनके परिवार के पास रहने लायक कोई मकान बचा है। बस परिवार अब अधिकारियों और समाज से ही मदद की आस लगाये बैठा है।

सतीश का मकान टूटने के बाद जनप्रतिनिधियों ने इसकी सूचना प्रशासन के साथ ही जिले के डीएम मंगेश घिल्डियाल को दी।पीड़ित परिवार के अनुसार जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने आश्वासन दिया कि उक्त परिवार की हरसंभव सहायता की जाएगी। निवर्तमान प्रधान कांडा अमित सिंह रावत एवं सामाजिक कार्यकर्ता धर्मेन्द्र कंडवाल का कहना है कि सतीश के परिवार में पत्नी एकादशी व 3 बच्चे भी है, और बड़ा लड़का प्राइवेट कंपनी मैं नौकरी करता है, दूसरा बेटा पढ़ाई करता है, तीसरा लड़का भी पढ़ाई करता है। बड़े लड़के की मासिक तनख्वाह पिता जी की दवाई और परिवार के भरण पोषण में कम पड़ जाती है।

समाज से मदद की आस लगाए बिमारी से ग्रसित सतीश को अब प्रशासन के साथ ही समाज के धनवान लोगों से आर्थिक मदद की आस है कि किसी तरह परिवार को छत दिलाने में वो उनकी आर्थिक मदद करेंगें, वही जिम्मेदार अधिकारियों से भी आशा है कि जल्द से जल्द सतीश को सरकारी स्तर से आर्थिक सहायता उपलब्ध करवायेंगे, ताकि समय रहते गरीब सतीश के परिवार के पास सर ढकने के लिए छत उपलब्ध हो सके। सूचना मिलने पर आपदा प्रबंधन की टीम और एसडीएम भी सतीश के घर पहुचे और आपदा राहत के तौर पर फिलहाल एक किट परिवार को दिया।

LEAVE A REPLY