Home INDIA सुब्रमण्यम स्वामी उवाच: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टीम में, चापलूसों ,व अयोग्य...

सुब्रमण्यम स्वामी उवाच: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टीम में, चापलूसों ,व अयोग्य लोगों की भरमार।

534
0

सुब्रमण्यम स्वामी उवाच : ‘रिसेट: रिगेनिंग इंडियाज इकॉनोमिक लेगेसी’ प्रधानमंत्री मोदी की टीम में, चापलूसों ,व अयोग्य लोगों की भरमार ।

नई दिल्ली : राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी नई किताब में दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टीम में अयोग्य और चापलूसों की भरमार है।उनका दावा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्री व सलाहकार उन्हें न तो सही सलाह देते हैं और न ही उन्हें सच्चाई से रू-ब-रू कराते हैं।

अपनी नई किताब ‘रिसेट: रिगेनिंग इंडियाज इकॉनोमिक लेगेसी’ में स्वामी ने लिखा है, कि “नरेंद्र मोदी अपने पूर्ववर्ती डॉ. मनमोहन सिंह से ठीक विपरीत हैं।

उन्हें माइक्रो इकॉनोमिक्स का तो अनौपचारिक ज्ञान हैं परन्तु मैक्रो इकॉनोमिक्स की पेचीदगियों से वाकिफ नहीं हैं। इस सब के बावजूद उन्होंने कठिन परिश्रम और जनमानस के बीच लोकप्रिय छवि के बलबूते कई सारे सुधार के कदम उठाए हैं। पैसे के मामले में नरेंद्र मोदी ईमानदार हैं”।

‘द प्रिंट’ में छपे स्वामी की किताब के उद्धरण के मुताबिक, “शैक्षणिक रूप से आंशिक तौर पर पिछड़े होने की वजह से पीएम मोदी अपने दोस्तों और जड़हीन मंत्रियों पर ज्यादा निर्भर हैं, जो कभी उन्हें अर्थव्यवस्था के मसलों पर न तो सच्चाई बताते हैं और न ही उन्हें मैक्रो इकॉनोमिक्स की सही व्याख्या कर उन्हें उचित सलाह दे पाते हैं, जिसकी उन्हें सबसे ज्यादा जरूरत है। इसी के बल पर इस आर्थिक संकट से पार पाया जा सकता है”।

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने आगे लिखा है, “अयोग्य सलाहाकारों की वजह से ही हमने नोटबंदी और जीएसटी की वजह से कई परेशानियां देखी हैं। हालांकि, दोनों ने अर्थव्यवस्था की गति को तेज कर दिया है। लेकिन एक प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी एक दबंग शख्सियत हैं जो बिना राजनीतिक प्रतिद्वंदिता के जीतते रहे हैं।”

सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी किताब में लिखा है कि राजनीतिक तौर पर मुखर मोदी को अर्थव्यवस्था जैसे जटिल विषय पर अनिर्वाचित राजनीतिक सलाहकार और सहयोगियों पर निर्भर रहना पड़ता है, जिनके बारे में वो भी बहुत कम जानते हैं।

LEAVE A REPLY