Home STING CASE HEARING AGAINST HARISH RAWAT TOMORROW IN HC हरीश रावत के खिलाफ स्टिंग केस की सुनवाई कल , कपिल सिब्बल...

हरीश रावत के खिलाफ स्टिंग केस की सुनवाई कल , कपिल सिब्बल पहुंचे नैनीताल

210
0

हरीश रावत के लिए कल का दिन बड़ा अहम्

नैनीताल : उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के स्टिंग प्रकरण की सुनवाई कल नैनीताल हाई कोर्ट में होगी ।केस की पैरवी करने के लिए वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल नैनीताल पहुंचे हैं। कपिल सिब्बल सोमवार को स्टिंग मामले में हाईकोर्ट के सामने हरीश रावत का पक्ष रखेंगे । नैनीताल पहुंचने पर कपिल सिब्बल ने कहा कि यह मामला सिर्फ दबाव बनाने के लिए किया जा रहा है। जल्द ही इस मामले में सब कुछ साफ हो जाएगा।

गौरतलब हैं कि 2016 में पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा और हरक सिंह रावत के नेतृत्व में नौ कांग्रेस विधायकों ने मुख्यमंत्री हरीश रावत के ख़िलाफ़ बगावत कर दी थी। इसके बाद गवर्नर के के पॉल ने राज्य में राष्ट्रपति शासन की सिफारिस कर दी थी , जिसके बाद केंद्र सरकार ने हरीश रावत सरकार को बर्खास्त कर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा दिया था। हरीश रावत हाईकोर्ट गए जहां से उनकी सरकार बहाल हुई थी।

इस दौरान उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के एक निजी चैनल के मालिक ने हरीश रावत का स्टिंग किया जिसमें वह हरीश रावत से विधायकों की ख़रीद-फ़रोख़्त की बात करते दिखाई दिए थे। इसी स्टिंग को आधार बनाकर तत्कालीन राज्यपाल ने इसकी सीबीआई जांच की सिफ़ारिश कर दी थी। मामला एक बार फिर से सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, जहाँ से भी फलस्वरूप रावत सरकार बहाल हो गई थी।

उत्तराखंड में अपनी सरकार बहाल होने के बाद हरीश रावत ने इस केस की जांच सीबीआई के बजाय एसआईटी से करवाने की सिफ़ारिश की थी लेकिन , विधानसभा चुनावो में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिल गया और मामला सीबीआई के पास आ गया। इसके बाद हरीश रावत गिरफ़्तारी से बचने के लिए हाईकोर्ट की शरण में चले गए थे और हाईकोर्ट ने सीबीआई को आदेश दिया था कि कोई भी कार्रवाई करने से पहले वह कोर्ट से अनुमति ले।
तीन सितंबर 2019 को सीबीआई ने नैनीताल हाईकोर्ट को यह जानकारी दी कि उसने इस केस की जांच पूरी कर ली है , और वह जल्द ही इस मामले में एफ़आईआर दर्ज करना चाहती है। हाईकोर्ट में इस मामले की पहली सुनवाई 20 सितंबर को हुई थी ।

LEAVE A REPLY