Home Hemwati Nandan Bahuguna Central University हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय ने बढ़ी फीस ली वापस

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय ने बढ़ी फीस ली वापस

204
0

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू)द्वारा फीस बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन को देखते हुए सतर्क सरकार ने लिया फैसला

श्रीनगर /देहरादून। हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय ने आज विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में रेगुलर छात्रों से 1200 रुपये का पंजीकरण शुल्क नहीं लेने का फैसला किया है। छात्रों को फीस के साथ जमा की गई पंजीकरण शुल्क की राशि 10 दिसंबर तक रिफंड हो जायेगी । इसके लिए छात्रों को अपने कॉलेज के माध्यम से आवेदन करना होगा। इस आशय का आदेश आज कुलसचिव डॉ.एके झा ने एक जारी किया हैं जिसमें कहा गया हैं कि पंजीकरण शुल्क 1200 रुपये छात्रों को नहीं देना होगा।

गौरतलब हैं कि गढ़वाल विश्वविद्यालय ने इस बार सेमेस्टर परीक्षा फार्म के साथ 1200 रुपये पंजीकरण शुल्क अतिरिक्त वसूलने को लेकर विवरणिका जारी की थी। जिसका अनेक कॉलेजों ने जबरदस्त विरोध किया। देहरादून के डीएवी कॉलेज में 10 दिनों तक पढ़ाई ठप रही। वहीं, चारों कॉलेजों में दो दिन आंतरिक परीक्षाएं भी स्थगित करनी पड़ीं।

इस मामले को कई छात्रों ने मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के सामने भी रखा था । डीएवी कॉलेजमें छात्रों ने बीते गुरुवार को प्रभारी प्राचार्य को पांच घंटे कार्यालय में बंधक बनाया और पूरे कार्यालय में कालिख पोत दी थी।

LEAVE A REPLY