Home Uncategorized 26 दिनों तक गरुड़चट्टी के समीप गुफा में छिपे रहे पांच विदेशी...

26 दिनों तक गरुड़चट्टी के समीप गुफा में छिपे रहे पांच विदेशी , आख़िरकार पकडे गए

245
0

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

26 दिनों से गुफा में रह रहे थे विदेशी पर्यटक , ख़त्म हो गए थे पैसे

ऋषिकेश : देशव्यापी कोरोना लॉकडाउन होने के दौरान उत्तराखंड के ऋषिकेश इलाके से एक अलग सी घटना सामने आई हैं , दरअसल पांच विदेशियों का एक दल इस इलाके में घूमने के लिए आया था। इस दौरान ये लोग लक्ष्मणझूला इलाके में रह रहे थे ।इस बीच लॉकडाउन शुरू हो गया और इनके पास पैसे खत्म हो गए , तो ये पांचों वहां से निकलकर एक गुफा में रहने लगे। पांचों विदेशी नागरिक वहां 24 मार्च से छिपकर रह रहे थे। इससे पूर्व ये सभी मुनिकीरेती स्थित एक होटल में भी ठहरे थे।

पकडे जाने के बाद लक्ष्मणझूला पुलिस ने सभी का स्वास्थ्य परीक्षण करवाकर उन्हें लक्ष्मी नारायण मंदिर स्वर्गाश्रम में क्वारंटीन किया है। थानाध्यक्ष राकेंद्र सिंह कठैत के अनुसार शनिवार को सूचना प्राप्त हुई कि नीलकंठ बाईपास तिराहा दोबाटा से एक किलोमीटर आगे गरुड़चट्टी के समीप कुछ विदेशी नागरिक गुफा में छिपकर रह रहे हैं। विदेशी नागरिक गुफा के पास ही बाजार से राशन लेकर वही गुफा में उसे बना रहे थे , इस बात का पता जब गांव वालों को लगा तो उन्होंने इस बाबत स्थानीय पुलिस को सूचित किया जिसके बाद पुलिस ने उन्हें वहां से ले जाकर उनका स्वास्थ्य परीक्षण करवाया इस दौरान किसी भी विदेशी नागरिक में कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं। जिसके बाद सभी को स्वर्गाश्रम में क्वारंटाइन के लिए भेज दिया गया हैं ।

मौके पर पहुंची पुलिस को पूछताछ में विदेशी नागरिकों ने बताया कि पैसे समाप्त हो जाने पर वह 24 मार्च से गुफा में रह रहे हैं।पकडे गए विदेशी नागरिको में यूक्रेन के दो, तुर्की का एक , यूएसए की एक , फ्रांस की एक व नेपाल का एक नागरिक शामिल हैं । इनमें तीन पुरुष व दो महिलायें हैं ।

LEAVE A REPLY