Home Uncategorized उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का...

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का एम्स में निधन

161
0

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का आज दिल्ली के एम्स में देहांत हो गया हैं । उन्होंने सोमवार सुबह 10:44 बजे अस्पताल में आखिरी सांस ली। उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थि ने इसकी पुष्टि की।

आनंद सिंह बिष्ट के उम्र 89 थी, उनका परिवार पौड़ी जिले के यमकेश्वर ब्लॉक स्थित पंचूर गांव में गांव में रहता है।उन्हें लीवर और किडनी में दिक्कत थी , बिष्ट को 13 मार्च 2020 को दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती कराया गया था। इससे पहले उन्हें 9 फरवरी को देहरादून स्थित हिमालयन हॉस्पिटल जोलीग्रांट में भर्ती किया गया था। जिसके बाद उन्हें दिल्ली लाया गया ।आनंद सिंह बिष्ट बतौर फॉरेस्ट रेंजर अपनी सेवाएं दे चुके थे। वे 1991 में फारेस्ट बिभाग से रिटायर हुए , जिसके बाद से वह अपने पैतृक गांव में रह रहे थे । स्वर्गीय आनन्द सिंह बिष्ट ने रिटायर होने के बाद गढ़वाल के दुर्गम क्षेत्र के गरीब बच्चों के लिए वोकेशनल डिग्री कालेज की स्थापना की । जिसकी देखरेख वे खुद ही करते थे। हालाँकि उनकी तबियत 2018 से ही ठीक नहीं चल रही थी।

स्वर्गीय आनन्द सिंह बिष्ट के परिवार में पत्नी सावित्री देवी के अलावा योगी के छोटे भाई शैलेन्द्र मोहन बिष्ट हैं, जो भारतीय सेना में हैं । योगी की तीन बहने हैं इनमें बहनों में सबसे छोटी बहन शशि ऋषिकेश के पास पार्वती मंदिर के बाहर फूलों और चाय की दूकान चलाकर परिवार का भरण-पोषण करती हैं।

LEAVE A REPLY