Home Uncategorized नेपाली मजदूरों से लूटपाट के आरोप में एक राजस्व उपनिरीक्षक सहित दो...

नेपाली मजदूरों से लूटपाट के आरोप में एक राजस्व उपनिरीक्षक सहित दो गिरफ्तार

222
0

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

पौड़ी /खिर्सू: पौड़ी के खेडाखाल इलाके से बिगत शुक्रबार को राम बहादुर सहित दो अन्य नेपाली मजदूरों ने एक शिकायत की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि शुक्रवार को तीन बर्दीधारी लोगों ने उनके साथ मारपीट की और उनके कब्जे से दो मोबाइल और 14000 हजार रुपये भी लूट लिए , अपनी लिखित शिकायत में उन्होंने कहा कि घटना खेडाखाल श्रीनगर तिराहे के पास घटी , तीनों बर्दी धारी लोग एक कार जिसका नंबर UK07AE-8792 था , पर सवार होकर आये थे । नेपाली मजदूर बासा स्टे होम खिर्सू में काम कर रहे हैं।
प्रार्थना पत्र के आधार पर थाना प्रभारी श्रीनगर ने धारा 323/392/34 भादवि0 बनाम वाहन संख्या 8792 का चालक आदि के खिलाफ एफआईआर दर्ज की । मुकदमें की विवेचना बरिष्ट उप निरक्षक विनय कुमार को सौपी गई । इसके बाद एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि आरोपियों की धरपकड़ के लिए दो टीम लगाई गई।

एसएसपी कुंवर ने बताया कि पीड़ित ने जिस कार संख्या का जिक्र किया था,जब उसकी जांच की गई तो वह राजस्व उप निरीक्षक (आरएसआई) गंगवाड़स्यूं सुनील रावत, निवासी पौड़ी के नाम पंजीकृत निकली। खिर्सू चैक पोस्ट पर नियुक्त कांस्टेबल प्रदीप फरस्वाण व हर्षवर्धन सती ने बताया कि उक्त वाहन में राजस्व उपनिरीक्षक सुनील रावत अपने दो अन्य साथियों के साथ दिनांक 24-04-2020 को सुबह के समय पौडी से खेडाखाल की तरफ को गये थे, तथा सांय 5.00 बजे के आस-पास वापस पौडी लौटे थे।
उपरोक्त तथ्यों के आधार पर टीम ने शनिवार को राजस्व उपनिरीक्षक सुनील रावत के पौडी सैंट थोमस स्कूल के पास स्थित निवास पर घटना में प्रयुक्त वाहन UK07AE-8792 कार को बरामद कर लिया , निरक्षण के दौरान कार के डैशबोर्ड से लूट के 2000/- रूपये की नगदी बरामद हुई । इसके बाद राजस्व उपनिरीक्षक सुनील रावत से गहनता से पूछताछ की गई तो उसके बताया कि उसके साथ अन्य दो पीआरडी के कर्मियों -रविन्द्र कुमार ,उमाकान्त के साथ मिलकर यह कार्य किया । जिसके बाद रविन्द्र कुमार व उमाकान्त को भी पौडी के बुआखाल से गिरफ्तार किया गया।अभियुक्त रविन्द्र पुत्र के कब्जे से लूट के 10000/- रूपये व एक मोबाइल सैमसंग व अभियुक्त उमाकान्त पुत्र नत्थीराम के कब्जे से लूट के 2000/- रूपये व एक मोबाइल सैमसंग बरामद कर लिए गए ।
मु0अ0सं0
1- 21/2020 धारा 323/392/34 भादवि0
पुलिस टीम प्रथमः
1- प्रभारी निरीक्षक नरेन्द्र सिंह बिष्ट
2- बरिष्ट उपनिरीक्षक विनय कुमार
3- उपनिरीक्षक पुष्पेन्द्र सिंह
4- उपनिरीक्षक प्रद्युमन सिंह नेगी
5- कांस्टेबल सुमित जुयाल
6- कांस्टेबल अनुज कुमार
पुलिस टीम द्वितीयः-
1- कांस्टेबल दिनेश आदित्य
2- कांस्टेबल हर्षवर्धन सती
3- कांस्टेबल राजेन्द्र सिंह
4- कांस्टेबल प्रदीप फरस्वाण
अभियुक्तः
1- राजस्व उपनिरीक्षक गगवाडस्यूं सुनील रावत निवासी निकट सैंट थोमस स्कूल पौडी, जनपद पौडी गढवाल
2- उमाकान्त पुत्र नत्थी राम निवासी ग्राम तमलाक पो0 लोली तहसील व थाना पौडी जनपद पौडी गढवाल।
3- रविन्द्र कुमार पुत्र स्व0 तोताराम निवासी नवनुमल्ला पो0 कोट तहसील व थाना पौडी जनपद पौडी गढवाल।
बरामद सम्पत्तिः-
1- मोबाइल फोन सैमसंग जे-2
2- मोबाइल फोन सैमसंग जे-7
3- नगदी 14000/- रूपये
4- वाहन संख्या UK07AE-8792 कार

LEAVE A REPLY