Home Uncategorized डॉ. धन सिंह रावत को कार्यवाहक मुख्यमंत्री नियुक्‍त किए जाने का खुद...

डॉ. धन सिंह रावत को कार्यवाहक मुख्यमंत्री नियुक्‍त किए जाने का खुद धन सिंह ने किया खंडन

196
0

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

देहरादून। मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के क्वारंटाइन में चले जाने के बाद, तीन अन्य तीन मंत्री मदन कौशिक, हरक सिंह रावत और सुबोध उनियाल भी सेल्फ क्वारंटाइन में चले गए हैं। जिसके बाद सोशल मीडिया में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत को कार्यवाहक मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्‍त किये जाने की चर्चा को खुद उच्च शिक्षा राज्य मंत्री धन सिंह रावत ने फेसबुक के जरिये इसका खंडन किया हैं

मुझे यह सूचना प्राप्त हुई है कि कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा सोशल मीडिया पर मुझे कार्यवाहक मुख्यमंत्री के रूप में दर्शाया जा रहा है जोकि बिल्कुल ही गलत है और बेहद ही निंदनीय है। मैं ऐसे लोगों की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं और ऐसे लोगों के खिलाफ मेरे द्वारा पुलिस प्रशासन को कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। आप सभी लोगों को मैं कहना चाहता हूं कि भले ही मा. मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जी सेल्फ क्वॉरेंटाइन है लेकिन वैश्विक महामारी कोरोना के इस कठिन दौर में निरंतर मा. मुख्यमंत्री जी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग तथा फोन के माध्यम से सभी मा.मंत्रीगणों, मा. विधायकगणों और उच्चाधिकारियों से संपर्क कर आवश्यक दिशानिर्देश दे रहे हैं ताकि हमारा प्रदेश इस वैश्विक महामारी से जल्द से जल्द ठीक हो सके। मैं सभी सोशल मीडिया के मित्रों से अनुरोध करना चाहूंगा कि कृपया इस गलत खबर को सत्य ना माने।

इस बीच डायरेक्टर जनरल हेल्थ डॉ0 अमिता उप्रेती ने साफ किया हैं कि आईसीएमआर की गाइडलाइन के अनुसार कैबिनेट में शामिल सभी लोग क्वारंटाइन नहीं किये जायेंगे ।डीजी हेल्थ के अनुसार मंत्रियों को केवल निगरानी में रखा जाएगा और रोज उनके स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा। लेकिन उनको क्वारंटाइन होने की जरूरत नहीं हैं,वो अपने काम पर भी जा सकते हैं। जिलाधिकारी देहरादून डॉक्टर आशीष को इस तरह के मामले में फैसला लेना था, जिसके तहत 29 मई की कैबिनेट बैठक में शामिल सभी 20 लोगो को क्वारंटाइन किया जाएगा या नहीं इसका फैसला लिया जाना था, इसके लिए जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग से राय मांगी थी, जिसके बाद डीजी हैल्थ ने साफ कहा है की लो रिस्क वालों को कोरन्टीन होने की जरूरत नहीं है, अब सरकार के मंत्री और अधिकारी कहीं भी आने और जाने के लिए स्वतंत्र हो जाएंगे।

कोरोना पॉजिटिव पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के बीते शुक्रवार कैबिनेट में शामिल होने की वजह से मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और तीन मंत्री मदन कौशिक, हरक सिंह रावत व सुबोध उनियाल सेल्फ क्वारंटाइन हैं। अलबत्ता कैबिनेट बैठक में शामिल रहे अधिकारी काबीना मंत्री सतपाल महाराज के क्लोज कॉन्टेक्ट में नहीं होने की वजह से कम रिस्क में हैं। पूरे देश में संभवत: यह पहला मामला होगा, जब मुख्यमंत्री और तीन मंत्रियों को इस तरह सेल्फ क्वारंटाइन और एक मंत्री को पूरे परिवार समेत कोरोना पॉजीटिव होकर अस्पताल में भर्ती होना पड़ा है।

इस बीच भाजपा के मीडिया प्रभारी अजेंद्र अजय का भी बयांन आया हैं जिसमें उन्होंने कहा हैं कि वर्तमान परिस्थितियों के मद्देनजर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने खुद ही अपने को होम क्वारंटाइन किया है। इसके बावजूद मुख्यमंत्री दूरभाष और अन्य माध्यमों से सभी आवश्यक कार्य निपटा रहे हैं। सभी मंत्री, वरिष्ठ अधिकारी आदि लगातार उनसे मार्ग दर्शन ले रहे हैं।

LEAVE A REPLY