Home Uncategorized विद्युत विभाग की लापरवाही से करेंट की चपेट में आया संविदाकर्मी ,...

विद्युत विभाग की लापरवाही से करेंट की चपेट में आया संविदाकर्मी , हायर सेंटर रेफर

405
0

सुभाष पिमोली
थराली। थराली विकासखण्ड के किमनी गांव में विद्युत लाइन ठीक करने के दौरान विद्युत विभाग का एक संविदाकर्मी करंट की चपेट में आ गया ,जिसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थराली में प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर किया गया है ।
घटना सुबह 9 बजकर 45 मिनट की है बताया जा रहा है कि विद्युत विभाग का एक संविदाकर्मी प्रदीप सिंह रावत उम्र 26 वर्ष 11 केवी विद्युत लाइन ठीक करने किमनी गांव पहुंचा था ।,संविदाकर्मी प्रदीप ने सब स्टेशन से शट डाउन लिया था, और दो लाइनो को जोड़ने के बाद जैसे ही युवक तीसरी लाइन की मरम्मत में जुटा था, अचानक विद्युत लाइन में बिजली दौड़ने लगी जिससे युवक करेंट की चपेट में आ गया। आनन फानन ने स्थानीय लोगों की मदद से युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थराली लाया गया। चिकित्साप्रभारी डॉ नवनीत चौधरी के मुताबिक युवक करंट लगने से काफी जल गया, लेकिन युवक की स्थिति ठीक बताई जा रही है प्राथमिक चिकित्सा के बाद डॉक्टरों ने युवक को इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया है ।
वहीं युवक के परिजनों ने विद्युत विभाग और सब स्टेशन में तैनात कर्मियों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। युवक के पिता का कहना है कि पहले भी कई लाइन मैन के साथ इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं, बावजूद इसके विभागीय कर्मी लापरवाही से बाज आने का नाम नही ले रहे हैं ,उन्होंने कहा कि विभागीय आदेश पर ही उनका पुत्र लाइन की मरम्मत के लिए गया था लेकिन सब स्टेशन में तैनात कर्मी ने अपनी मर्जी से ही शटडाउन खोल दिया, जिससे करेंट की चपेट में आकर उनका लड़का घायल हो गया। विद्युत विभाग के कनिष्ठ अभियंता हेमंत चमोला ने जानकारी देते हुए बताया कि सब स्टेशन में जाकर शटडाउन रजिस्टर की जांच की जाएगी कि किस समय और कितनी देर के लिए शटडाउन लिया गया था उसके बाद ही आगे की कार्यवाही की जा सकेगी।

LEAVE A REPLY