Home Uncategorized मानसून की तैयारियों में जुटा अल्मोड़ा प्रशासन , एनडीआरएफ टीम तैनात

मानसून की तैयारियों में जुटा अल्मोड़ा प्रशासन , एनडीआरएफ टीम तैनात

290
0

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

अल्मोड़ा 18 जून: प्रदेश में जैसे जैसे मानसून सक्रिय हो रहा हैं , उसी को मध्यनजर रखते हुए अल्मोड़ा जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड में आ गया हैं। जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने बताया हैं कि मानसून के दौरान घटित होने वाली सम्भावित आपदा, को ध्यान में रखते हुए ,त्वरित कारवाही करने के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिवादन बल (एनडीआरएफ)की 8वीं बटालियन गाजियाबाद से 32 सदस्यों के साथ उपकरणों सहित जनपद में तैनात की गयी है। जिलाधिकारी ने बताया कि एनडीआरएफ की टीम को फिलहाल भैंसवाड़ा फार्म में ठहराया गया हैं ।

इस टीम के कमान्डर निरीक्षक भूपाल सिंह मेहता हैं, उनके साथ टीम में 3 अधिकारी तथा 28 अन्य रैंक के जवान शामिल हैं जो कि किसी भी आपदा में से लड़ने के लिए पूर्णतया प्रशिक्षित हैं। एनडीआरएफ की इस टीम के साथ 2 प्रशिक्षित कुत्तों का दस्ता भी है। टीम को वाहन, आवास आदि की समस्त सुविधाएं जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध करायी गयी हैं, जिससे कि आपदा के दौरान प्रतिवादन में दल को किसी तरह की परेशानी न हो।

गौरतलब है कि उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र ने 21 जून के आसपास मानसून के उत्तराखंड में प्रवेश करने की बात कही हैं। देहरादून स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार उत्तराखंड में इस बार मानसून 100 फ़ीसदी रहेगा। विभाग के अनुसार उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला 18 जून से ही शुरू हो जाएगा, और 24 जून तक प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना है।

LEAVE A REPLY