Home Uncategorized अल्मोड़ा में पानी की भारी किल्लत : नगर कांग्रेस कमेटी का अधिशासी...

अल्मोड़ा में पानी की भारी किल्लत : नगर कांग्रेस कमेटी का अधिशासी अभियंता को ज्ञापन

161
0

संजय कुमार अग्रवाल

अल्मोड़ा : शहर में पिछले कई दिनों से पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही हैं , इस बीच आज अल्मोड़ा नगर कांग्रेस कमेटी का एक प्रतिनिधि मंडल अधिशासी अभियंता मुकेश कुमार से मिलने के लिए उनके कार्यालय पंहुचा , लेकिन उनकी ड्यूटी इस समय आपदा में सोमेश्वर इलाके में लगी हुई हैं, जिस कारण कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपना ज्ञापन सहायक अभियंता को सौपा है। अपने ज्ञापन में नगर कांग्रेस ने जल संस्थान अल्मोड़ा पर आरोप लगाया हैं कि संस्थान नियमित रूप से समय पर शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने में असफल रहा हैं। न पानी के बितरण का समय निश्चित हैं और न ही जल सस्थान जनता की प्यास बुझाने में सफल रहा हैं। ज्ञापन में जल संस्थान से कहा गया हैं कि एक समय निर्धारित किया जाए और उसी समय पर पानी का बितरण हो ।

नगर कांग्रेस कमेटी ने अपने ज्ञापन में पानी की गति का भी जिक्र किया हैं जिसमें उन्होंने कहा हैं कि पानी काफी कम आता हैं। जल निगम से कहा गया हैं कि अनेक बार सूचित करने के बाद भी जल निगम ने उपरोक्त विषयों पर कोई कारवाही नही की हैं। ज्ञापन में जल संस्थान को आगाह किया गया है कि भविष्य में अगर इसी प्रकार से पानी की आपूर्ति रही तो , नगर कांग्रेस के सदस्यों को आन्दोलन के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

दूसरी तरफ सहायक अभियंता का कहना हैं कि नगर के ऊपरी इलाकों में भरी बारिश होने के कारण कोसी में भारी मात्रा में सिल्ट बहकर आने से नदी का पानी गंदा हो गया है। कोसी में जल संस्थान के तीनों पंप नहीं चल पा रहे हैं । इस कारण अल्मोड़ा की बड़ी आबादी को पानी नहीं मिल पाया। आए दिन पंपिंग बाधित होने से जल संस्थान कई इलाकों में एक दिन छोड़कर पानी की आपूर्ति कर रहा है।अधिशासी अभियंता मुकेश कुमार ने फ़ोन पर बताया कि सामान्य दिनों में भी मांग के सापेक्ष आधे ही आपूर्ति हो पाती हैं , फ़िलहाल आपूर्ति के लिए शहर को तीन जोन में बांटा गया हैं ताकि पानी की सप्लाई सुचारु रूप से जारी रहे।

LEAVE A REPLY