Home Uncategorized अल्मोड़ा में एक किलो 593 ग्राम चरस के साथ एक आरोपी गिरफ्तार

अल्मोड़ा में एक किलो 593 ग्राम चरस के साथ एक आरोपी गिरफ्तार

77
0

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो /अल्मोड़ा

ऑपरेशन नया सवेरा के तहत अल्मोड़ा पुलिस ने पकड़ी 1 किलो 593 ग्राम चरस

अल्मोड़ा : जिले में एक ओर अन्तर्राष्ट्रीय ड्रग्स जागरूकता सप्ताह (22 जून से 28 जून, )चल रहा हैं, तो दूसरी ओर नशे के कारोबारियों के खिलाफ पुलिस की मुहीम कामयाब होती नजर आ रही हैं । जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने ड्रग्स के खिलाफ पहले से ही ऑपरेशन नया सवेरा चलाया हुआ हैं , इसी के तहत एसओजी एवं सभी थानों द्वारा नशे के तस्करों पर कड़ी नजर रखी जा रही हैं । इसी क्रम में मंगलवार रात को पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कई पुलिस कर्मियों की एक टीम बना कर अभियुक्त को पकड़ने के लिए जाल बिछाया था, जिसमें आखिरकार नशे का कारोबारी फस ही गया।

अल्मोड़ा पुलिस की एक संयुक्त टीम में उप निरीक्षक नीरज भाकुनी, कांस्टेबल दिनेश नगरकोटी, कांस्टेबल दीपक खनका (एसओजी), उप निरीक्षक सौरभ भारती, कांस्टेबल सूरज प्रकाश, कांस्टेबल त्रिलोक सिंह (कोतवाली अल्मोड़ा) ने सूचना के आधार पर बल्टा तिराहा पर वाहन संख्या- यूके-06-सी-2798 अल्टो 800 कार को रोका गया ,जिसके बाद कार चालक ललित सिंह रौतेला पुत्र प्रताप सिंह रौतेला निवासी- धारानौला,अल्मोड़ा के कब्जे से 1 किलो 593 ग्राम चरस बरामद हुई। कार से बरामद चरस की कीमत लगभग एक लाख साथ हज़ार रुपये बताई जा रही हैं ।

उप निरीक्षक नीरज भाकुनी

एसओजी प्रभारी नीरज भाकुनी ने बताया कि गोपनीय सूचना के आधार पर अभियुक्त ललित सिंह रौतेला के कब्जे से चरस बरामद कर युवक को गिरफ्तार करते हुए कोतवाली अल्मोड़ा में मु0अ0सं- 39/2020 धारा- 8/20/60 एनडीपीएस एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही की गयी है। पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि वह काफलीगैर बागेश्वर से चरस खरीदकर अल्मोड़ा बेचने के लिए आ रहा था । इस बीच पुलिस ने उस व्यक्ति के बारे में भी जानकारी हासिल की है जिससे ललित सिंह चरस खरीदकर लाया था

कोरोना वाॅरियर्स ऑफ़ द डे बने नीरज भाकुनी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा ने आज उप निरीक्षक नीरज भाकुनी और मनोज सनवाल को उनकी उत्कृष्ट सेवा के लिए कोरोना वाॅरियर्स ऑफ़ द डे से सम्मानित किया हैं। उप निरीक्षक नीरज भाकुनी ने कोरोना काल में फील्ड ड्यूटी के साथ -साथ अवैध तस्करी करने वाले अपराधियों के विरूद्ध अपनी टीम के साथ प्रभावी कार्यवाही करते हुए कुल 8 मामलों में क्रमशः 1.5 किलोग्राम चरस, 10 किलोग्राम गांजा 78 पेटी अवैध शराब एंव अवैध खनन में लिप्त वाहन के साथ तीन लाख रूपये मूल्य के वन उपज की बरामदगी की। दूसरी ओर मनोज सनवाल निवासी- गोपालधारा अल्मोड़ा द्वारा कोरोना काल में जरूरमन्दों को मास्क/राशन किट उपलब्ध कराये जाने के साथ पुलिस को भी सहयोग प्रदान करने में अहम भूमिका निभा।

LEAVE A REPLY