Home Uncategorized राजेन्द्र हत्याकांड में तीन आरोपी गिरफ्तार,अल्मोड़ा पुलिस को बड़ी सफलता, चुनावी रंजिश...

राजेन्द्र हत्याकांड में तीन आरोपी गिरफ्तार,अल्मोड़ा पुलिस को बड़ी सफलता, चुनावी रंजिश के चलते हुई हत्या

41
0

संजय कुमार अग्रवाल

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा पुलिस ने गुरुवार को हत्या के एक मामले में बड़ी सफलता प्राप्त की। पुलिस ने पिछले महीने हुई एक हत्या के मामले में तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। गौरतलब है कि पिछले महीने 20 जुलाई को सुपई निवासी राजेन्द्र चम्याल की हत्या कर दी गई थी। इस संबंध में राजेन्द्र के पत्नी श्रीमती कमला चम्याल पत्नी ने गांव के ही कुछ अज्ञात लोगों के हत्या की धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज करवाया था। बिबेचना के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा ने केस को उपनिरीक्षक बसंती आर्य के हवाले कर दिया।

विवेचना के दौरान हत्या के मले में धारा- 148/34 भा०द भी जोड़ दी गई। इस। दौरान पुलिस ने परिवार के सदस्यों तथा कई अन्य लोगों से पूछताछ की, जिसका बाद पुलिस इस निष्कर्ष पर पहुंची कि हत्या में कुल 11 लोगों का हाथ था। जिन्होंने मिलकर बीस जुलाई 2020 को जिनके सुनियोजित तरीके से राजेन्द्र पर हमला किया और उसे सुपई ग्राम पल्यू काचूली पुल के पास लाठी-डन्डों से पीटकर बुरी तरह से घायल कर दिया गया , राजेन्द्र की अगले दिन बीस जुलाई को अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो गई।

पुलिस टीम द्वारा गहन जांच पड़ताल करते हुए दिनाॅक- 19.08.2020 को घटना में लिप्त 11 अभियुक्तों में से 3 अभियुुक्तो को कोतवाली पूछताछ हेतु बुलाया। तीनों से पुलिस द्वारा गहनता से पूछताछ की गई जिस पर तीनों अभियुक्त ने बताया कि उनका मृतक राजेन्द्र सिंह के साथ उनका सरपंच चुनाव को लेकर विवाद चल रहा था, इसी बात को लेकर पूर्व में भी आपस में मार-पीट हुई थी। चुनावी रंजिश के कारण अपने साथियों के साथ मिलकर धौलछीना रोड काचुलापुल के पास राजेन्द्र सिंह को लाठी-डन्डो से बुरी तरह पीटकर घायल अवस्था में छोड़ देने की बात बताई एवं जुर्म इकबाल के आधार पर उपरोक्त अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है।

अभियुक्तों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त तीन लाठी-डन्डों व मृतक के क्षतिग्रस्त मोबाईल को घटनास्थल के पास से बरामद कर लिया गया है। पुलिस का दावा है किन्तु अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु प्रयास किये जा रहे हैं, शीघ्र वे भी पुलिस के गिरफ्त में होगें।

एसएसपी अल्मोड़ा ने गिरफ्तारी टीम को हत्याकांड का शीघ्र खुलासा कर 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार किए जाने पर ढाई हजार रुपये के ईनाम से पुरुस्कृत करने की घोषणा की है।

गिरफ्तार किए गए अभियुक्त

1- बी0डी0सी0 मैम्बर गिरधर सिंह सुपियाल उर्फ गुड्डू उम्र-30 वर्ष पुत्र श्री मोहन सिंह सुपियाल निवासी- ग्राम सुपई सुपियाल अल्मोड़ा।
2- राजेन्द्र सिंह डोलिया उम्र-32 वर्ष पुत्र श्री प्रेम सिंह डोलिया निवासी- ग्राम सुपई सुपियाल अल्मोड़ा।
3- करन सिंह डोलिया उम्र-22 वर्ष पुत्र श्री शिवराज सिंह डोलिया निवासी- ग्राम सुपई तिवारी अल्मोड़ा।

गिरफ्तारी पुलिस टीम

1- व0उ0नि0 बसन्ती आर्या कोतवाली अल्मोड़ा
2- एस0आई0वि0 मनोहर सिंह।
3- का0 सन्दीप सिंह।
4-का0 खुशाल राम।
5- का0 नारायण रावल।
6- का0 मानसिंह।

LEAVE A REPLY