Home Uncategorized अल्मोड़ा पुलिस को बडी कामयाबी ,साइबर सेल ने वापस करवाई निकली गई...

अल्मोड़ा पुलिस को बडी कामयाबी ,साइबर सेल ने वापस करवाई निकली गई धनराशि

152
0

संजय कुमार अग्रवाल

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा पुलिस के साइबर सेल को उस समय बडी कामयाबी मिली जब उसने संजय चक्रवर्ती निवासी- जेल रोड पोखरखाली अल्मोड़ा के क्रेडिट कार्ड से धोखे से निकाले गए पच्चीस हजार पांच सौ रुपए वापस दिलाने में सफलता प्राप्त की। इस संबंध में संजय चक्रवर्ती ने अल्मोड़ा कोतवाली में अपने क्रेडिट कार्ड कैनरा बैक से अज्ञात तरीके से 25500 रूपये निकल जाने के सम्बन्ध में 26 जुलाई को शिकायत दर्ज कराई गयी थी। शिकायत पर कार्यवाही करते हुए उप निरीक्षक सन्तोष देवरानी, चौकी प्रभारी एनटीडी द्वारा जाॅच कर त्वरित कैनरा कैनरा बैक से विस्तृत जानकारी प्राप्त की गई, तथा साईबर सेल अल्मोड़ा को रिपोर्ट प्रेषित की गयी। जिस पर साइबर सेल प्रभारी नीरज भाकुनी एवं कांस्टेबल मोहन बोरा द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए सम्बन्धित नोडल अधिकारियों को ई-मेल से सूचित किया गया।
साइबर सेल अल्मोड़ा के प्रभारी एंव जाॅच अधिकारी के त्वरित कार्यवाही से ३० जुलाई को संजय चक्रवर्ती के के्रडिट कार्ड से निकाली गई धनराशि 25500 रूपये वापस खाते में प्राप्त हो गए हैं।
पीडित द्वारा धनराशि वापस आने पर साइबर सेल का आभार व्यक्त किया। साइबर सेल प्रभारी ने बताया कि सभी को साईबर अपराधियों से सर्तक रहने की आवश्यकता है, किसी को भी अपने एकाउन्ट की निजी जानकारी शेयर न करें। यदि कोई साईबर अपराधियों को शिकार हो जाता है तो तत्काल नजदीगी थाना या साईबर सेल अल्मोड़ा को सूचित करें।

LEAVE A REPLY