Home Uncategorized कुंभ की तैयारियों को लेकर बुलाई गई मीटिंग में नहीं पहुंचे बेलगाम...

कुंभ की तैयारियों को लेकर बुलाई गई मीटिंग में नहीं पहुंचे बेलगाम अधिकारी। मदन कौशिक मीटिंग छोड़कर निकले

166
0

राजसत्ता न्यूज ब्यूरो

देहरादून। उत्तराखंड में आजकल ब्यूरोक्रेसी बेलगाम हो गई है। नेताओं को कहीं ना कहीं अपनी ही सरकार में किरकिरी झेलनी पड़ रही है। ऐसा ही वाकया आज हरिद्वार कुम्भ के निर्माण कार्यों की समीक्षा के लिए बुलाई गई बैठक में हुआ। मीटिंग लोनिवि, सिंचाई, ऊर्जा, शहरी विकास व अन्य विभागों के सचिवों को बुलाया गया था। लेकिन केवल शहरी विकास विभाग के सचिव शैलेश बगोली और लोनिवि सचिव आरके सुधांशु ही बैठक में पहुंचे। बाकी सभी नदारद थे।

सचिवों की गैरमौजूदगी से मदन कौशिक भड़क गए औए बैठक छोड़ कर चले गए। बाद में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि सूचना समय से प्राप्त न होने से सचिव नहीं आए। दोबारा बैठक होगी, जिसमें सभी सचिव उपस्थित रहेंगे। आखिरकार गलती किसकी मानी जाय, बड़बोले मंत्री के विभाग की जो चंद सचिवों तक सूचना नहीं पहुंचा पाया या बेलगाम सरकारी अफसरों की जिन्हें सरकार की कोई परवाह नहीं है। उधर जब मुख्यमंत्री के संज्ञान में ये बात लाई गई तो उन्होंने कहा कि नौकरशाह ये भूल जाते हैं कि उनकी जनता के प्रति भी जवाबदेही है। उन्हें बार बार याद दिलाना पड़ता है।

हाल ही में मुख्य सचिव ने सभी अफसरों को एक आदेश जारी करके जनप्रतिनिधियों को सम्मान देने को कहा था। इस आदेश के तत्काल बाद पहले ऊधमसिंह नगर में किच्छा विधायक का मामला सामने आया और अब मंत्री की बैठक के प्रति अफसरों को इस तरह की उदासनीता सामने आई है।

LEAVE A REPLY