Home Uncategorized सीमैप के पंतनगर स्थित परिसर में नर हाथी की संदिग्ध मौत

सीमैप के पंतनगर स्थित परिसर में नर हाथी की संदिग्ध मौत

162
0

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

लालकुआं: उधमसिंह नगर और नैनीताल जिले के बॉर्डर पर बने सेंट्रल मेडिकल एंड अर्थमैटिक प्लांट (सीमैप) के परिसर में एक आठ साल के हाथी की मौत की खबर से वन विभाग में हड़कंप मच गया।सूचना के बाद मौके पर पहुंचे बन अधिकारियों ने हाथी की मौत के कारणों की जाँच शुरू कर दी है। हाथी पर शरीर में कहीं भी कोई चोट के निशान नहीं मिले हैं। हाथी के दोनों दांत भी सुरक्षित है। हालांकि वन विभाग हाथी के मौत के पीछे प्रथम दृष्टया बीमार होने की आशंका जता रहा ह।

बुधवार की सुबह जब सीमैप के कर्मचारी अपने ऑफिस आ रहे थे तभी उन्हें रास्ता में सीमैप के भीतर हाथी का शव दिखाई दिया । कर्मचारियों ने मामले की सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी गई। सूचना पर तराई पूर्वी वन प्रभाग के डीएफओ नीतीश मणि त्रिपाठी, गोला रेंज के वन क्षेत्राधिकारी आरपी जोशी समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

जिसके बाद वन विभाग ने हाथी का पोस्टमार्टम किया और उसे दफना दिया । अनुमान लगाया जा रहा है कि हाथी मंगलवार की रात को मरा होगा। क्षेत्र को लोगों का कहना हैं कि उन्होंने मंगलवार रात को इस इलाके में हाथियों के झुण्ड को परिसर में घुसते हुए देखा था। अभी हाल ही में कॉर्बेट टाइगर रिज़र्व के ढेला रेंज में एक हथिनी का शव बरामद हुआ था।

LEAVE A REPLY