Home Uncategorized नारायणबगड़ परखाल मोटर मार्ग पर बोल्डर गिरने से 2 व्यक्ति मलबे में...

नारायणबगड़ परखाल मोटर मार्ग पर बोल्डर गिरने से 2 व्यक्ति मलबे में दबे, एक की मौत

144
0

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

चमोली: चमोली के नारायणबगड़ परखाल मोटरमार्ग पर सड़क चौड़ीकरण के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया, जब पहाड़ी के दरकने से एक बड़ा हादसा हो गया, जिसमें दो लोग मलवे में दब गए ,घटना सुबह लगभग 10 बजकर 45 मिनट की है ।जिसमें एक व्यक्ति की मौत जो गई।

नारायणबगड़-परखाल मोटरमार्ग पर आजकल सड़क चौड़ीकरण का काम चल रहा हैं , इसी दौरान दोनों तरफ गाड़ियों की लाइन लग गई। पहाड़ी के नीचे गाड़ियों में सवार कुछ लोग जाम खुलने का इंतजार कर रहे थे, इसी बीच पहाड़ी खिसकने से सड़क पर जाम खुलने का इंतजार कर रहे दो लोग इस मलबे की चपेट में आ गए और सड़क से नीचे खाई में जा गिरे।

इनमें से एक व्यक्ति नरेश उम्र 45 निवासी डुंगरी को घटना के कुछ ही देर बाद निकाल लिया गया जबकि दूसरे व्यक्ति मुकेश उम्र 30 निवासी चोपता का पता घटना के लगभग डेढ़ घण्टे बाद निकाला जा सका युवक सड़क से लगभग 200 मीटर नीचे खाई में मलबे में दबा मिला , दोनो घायलों को 108 की मदद से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नारायणबगड़ लाया गया जहां डॉक्टरों ने मुकेश निवासी चोपता को मृत घोषित कर दिया प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सड़क निर्माण का कार्य कर रहे ठेकेदार की लापरवाही से ये हादसा हुआ है।

स्थानीय लोगों के मुताबिक सड़क निर्माण का कार्य कर रहे ठेकेदार द्वारा जाम की स्थिति में सड़क के दोनों किनारों पर न तो सुरक्षा के कोई पुख्ता इंतेजाम किये हुए थे, और न ही सड़क कटिंग का कार्य सही तरीके से किया जा रहा है । सड़क चौड़ीकरण का कार्य प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के जिम्मे हैं और ठेकेदार द्वारा मानकों को ताक पर रखते हुए सड़क की चौड़ीकरण का कार्य किया जा रहा है।

हादसे के बाद मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी थराली ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि दोनों घायलों को खाई से बाहर निकाला जा चुका है, जिनमे से एक घायल को कर्णप्रयाग रेफर और दूसरे को नारायणबगड़ में चिकित्सको ने मृत घोषित कर दिया हैं । उपजिलाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि सड़क चौड़ीकरण के दौरान निर्माण कार्य कर रहे ठेकेदार की लापरवाही सामने आयी है जिस पर जांच करके आगे के कार्यवाही की जाएगी ।

LEAVE A REPLY