Home Uncategorized चितई गोलू मंदिर ट्रस्ट के गठन पर पुजारियों ने कहा हमें अपना...

चितई गोलू मंदिर ट्रस्ट के गठन पर पुजारियों ने कहा हमें अपना पक्ष रखने का मौका तक नहीं दिया गया , जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन

109
0

संजय कुमार अग्रवाल

अल्मोड़ा। उत्तराखंड हाई कोर्ट नैनीताल के निर्देश पर जिला प्रशासन अल्मोड़ा द्वारा चितइ गोलू मंदिर ट्रस्ट का गठन कर दिया गया हैं। और शनिवार को समिति का पंजीकरण भी कर दिया गया है । जिलाधिकारी नितिन भदौरिया ट्रस्ट के अध्यक्ष ,एसडीएम सीमा विश्वकर्मा को समिति का उपाध्यक्ष बनाया गया है। समिति सदस्य भी मनोनीत कर दिए गए हैं। समिति में मुख्य कोषाधिकारी, जिला पर्यटन विकास अधिकारी, प्रबंधक चितई मंदिर समिति, पुजारी प्रतिनिधि सदस्य और एक विशेष आमंत्रित प्रबंधन समिति के सदस्य होंगे। 

ट्रस्ट की कार्यवाही शुरू ,होते ही पुजारियों का एक धड़ा जिलाधिकारी अल्मोड़ा से मिला जिसके बाद कहा गया है कि मंदिर पुजारियों को ट्रस्ट के गठन में अपना पक्ष रखने का मौका नहीं दिया गया , साथ ही कहा गया है कि मामला अभी उच्च न्यायालय में बिचारधीन हैं अतः कार्यवाही को स्थगित रखा जाय। ज्ञापन देने वालों में प्रधान पुजारी संध्या पंत , संतोष पंत ,हरि विनोद पंत , किरन पंत आदि उपस्थित थे।
प्रबंध समिति की उपाध्यक्ष एसडीएम सीमा विश्वकर्मा ने बताया कि इस प्रकरण को लेकर 8 जुलाई को 12 बजे मंदिर परिसर में एक जनसभा रखी गई हैं। इस बैठक में सभी पक्षों को सुने जाने के बाद जनभावनाओं , पुजारियों व माननीय न्यायालय के अनुरूप ही कोई फैसला लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY