Home Uncategorized ढाई साल के बच्चे की मौत के बाद जागा अल्मोड़ा बन बिभाग...

ढाई साल के बच्चे की मौत के बाद जागा अल्मोड़ा बन बिभाग , परिवार को दी आर्थिक सहायता

84
0

विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने घर जाकर दी सांत्वना।

बन बिभाग ने गुलदार को आदमखोर घोषित

संजय कुमार अग्रवाल
अल्मोड़ा :बिगत सोमवार को गुलदार ने डूंगरी गांव में ढाई साल के एक बच्चे बालक को मौत के घाट उतार दिया था , जिस पर आज विधान सभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने गहरा दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि यह ऐसी ह्रदय विदारक घटना हैं, कि कहने को शब्द नहीं हैं। उन्होंने बताया कि गुलदार को आदमखोर घोषित कर उसे मारने या पकड़ने की कार्यवाही के बन बिभाग को आदेश दे दिया गए हैं। जिस पर नियमानुसार यथा शीघ्र कार्यवाही की जाएगी। साथ ही साथ बन बिभाग को पिंजरा लगाए जाने व चौकसी बरतने के आदेश भी दे दिए गए हैं।

बन अधिकारी डीएफओ महितम यादव बताया गया कि उनके नेतृत्व में बन बिभाग की टीम द्वारा मृतक के परिजनों को राहत राशि तीन लाख दे दी जाएगी , अग्रिम राशि के रूप में परिवार को नब्बे हजार रुपये का भुगतान चेक द्वारा कर दिया गया हैं। गुलदार को पकड़ने के लिए /मारने के लिए एक शूटर के दो दिन के अंदर आने की संभावना हैं। इलाके में पिंजरा लगा दिया गया हैं। तथा प्राथमिक विद्यालय में निगरानी टीम तैनात कर दी गई हैं।
ग़मगीन माहौल में आज बच्चे का पोर्स्टमॉर्टम कराया गया जिसके बाद बच्चे के शव को परिवार को दे दिया गया , परिवार ने बच्चे की अंतेष्टि कर दी गई हैं। इस बीच बच्चे के माता पिता का रो- रो कर बुरा हाल हैं। अंतिम संस्कार के समय मौके पर डीएफओ महिमत यादव एसडीओ भूपाल सिंह ,बन क्षेत्राधिकारी संचिता वर्मा ,पूर्व मंत्री बिट्टू कर्णाटक सहित कई लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY