Home Uncategorized पेट्रोल और डीजल की बढाती कीमतों को लेकर कांग्रेस ने दिया राष्ट्रपति...

पेट्रोल और डीजल की बढाती कीमतों को लेकर कांग्रेस ने दिया राष्ट्रपति को ज्ञापन, जबरन वसूली रोकने का किया आग्रह

221
0

संजय कुमार अग्रवाल

अल्मोड़ा : भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष पीताम्बर पांडेय तथा कांग्रेस के सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने आज अल्मोड़ा में देश के राष्ट्रपति को जिलाधिकारी के मार्फ़त एक ज्ञापन दिया हैं, जिसमें देश में लगातार 22 दिनों से बढ़ रहे तेल की कीमतों को रोकने का आग्रह किया गया हैं। ज्ञापन में कहा गया हैं कि पिछले तीन महीने के दौरान डीजल व पेट्रोल पर लगने वाले केंद्रीय उत्पाद शुल्क और कीमतों में बार बार की गई अनुचित बृद्धि से आम नागरिकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। कांग्रेस ने इसे सरकार द्वारा आम नागरिकों से की जा रही जबरन वसूली करार दिया हैं। राष्ट्रपति के नाम भेजे गए ज्ञापन में प्रदेश कांग्रेस ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों को जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ बताया हैं।

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पिछले 3 हफ्ते में 22 बार डीजल के दाम बढ़ाये गए है। 7 जून से अब तक डीजल में 11.14 रु बढ़ाये गए हैं। जबकि पेट्रोल की कीमतों में 21 बार इजाफा हुआ, पेट्रोल कुल 9.17 रुपए महंगा हुआ हैं , जबकि इंटरनेशनल मार्किट में क्रूड ऑयल 40 डॉलर प्रति बैरल है। जिस पर सरकार केंद्रीय उत्पाद शुल्क बढ़ा बढ़ा कर अपना खजाना भर रही हैं , ओर जनता से जबरदस्ती लूट कर रही हैं।

जिला कांग्रेस ने राष्ट्रपति का ध्यान इस ओर भी आकृष्ट किया हैं कि जब यूपीए की सरकार थी , उस समय अंतराष्ट्रीय मार्किट में तेल की कीमत 108 डॉलर प्रति बैरल थी। जो कि अब लगभग 40 डॉलर प्रति बैरल है, इसके बाबजूद भी डीजल व पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं। कांग्रेस ने राष्ट्रपति से आग्रह किया हैं कि पांच मार्च के बाद से डीजल व पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में की गई बृद्धि को तत्काल वापस लिया जाए , इसके लिए राष्ट्रपति केंद्र सरकार को निर्देशित करे।

उधर हल्द्वानी में बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ब्लॉक कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी के नेतृत्व पर धरने पर बैठे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार इस बुरे दौर में महंगाई को रोकने में पूरी तरह नाकाम हैं कांग्रेस सरकार के समय पेट्रोल डीजल के दाम बेहद कम थे लेकिन लॉकडाउन में बेरोजगारी की मार के बीच महंगाई लगातार बढ़ रही है जिससे आम आदमी पर दोहरी मार पड़ रही है।

LEAVE A REPLY