Home Uncategorized अल्मोड़ा जिले की बदहाल सड़कों की दशा पर कांग्रेस का अल्टीमेटम

अल्मोड़ा जिले की बदहाल सड़कों की दशा पर कांग्रेस का अल्टीमेटम

55
0

अल्मोड़ा जनपद की सड़कों की बदहाल स्थिति में अविलम्ब सुधार ना होने पर कांंग्रेस करेगी उग्र आन्दोलन-पूरन रौतैला

संजय कुमार अग्रवाल

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा में एक बार फिर से राजसत्ता न्यूज़ का असर देखने को मिला हैं , इस बार नगर कांग्रेस ने राजसत्ता न्यूज़ का संज्ञान लेते हुए एक बयान जारी किया हैं। कांंग्रेस के नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतैला ने अल्मोड़ा की बदहाल पड़ी सड़कों पर रोष व्यक्त करते हुए कहा कि यदि शीघ्र अल्मोड़ा की सड़कों की स्थिति दुरूस्त कर डामरीकरण की प्रक्रिया प्रारम्भ नहीं किया गया तो कांंग्रेस पार्टी चरणबद्ध तरीके से उग्र आन्दोलन को बाध्य होगी। गौरतलब है कि राजसत्ता न्यूज़ ने 11 अगस्त को ” हल्की बारिश ने खोली अल्मोड़ा लोक निर्माण बिभाग की पोल”, शीर्षक से एक खबर छापी थी , जिसका असर आज देखने को मिला जब कांग्रेस के नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतेला ने लोक निर्माण बिभाग के खिलाफ लड़ाई का एलान कर दिया। रौतैला ने कहा कि सूबे के मुख्यमंत्री को ज्ञापन के माध्यम से भी कांंग्रेस पार्टी द्वारा कई बार अल्मोड़ा की सड़कों की दयनीय स्थिति को सुधारने हेतु निवेदन करने के पश्चात भी सड़क की दुर्दशा उसी प्रकार से बनी हुई है, जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है।

उन्होंने कहा की सोचनीय विषय यह भी है कि विभागीय अधिकारियों द्वारा इन सड़कों की सुध तक नहीं ली जा रही है।उन्होंने कहा कि दुपहिया वाहन चालकों को इन गढ्ढेनुमा सड़कों में जहां लगातार दुर्घटना का खतरा बना हुआ है वहीं बड़े वाहनों को भी सड़कों में बने इन गढ्ढों से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रौतैला ने कहा कि अल्मोड़ा की लगभग सभी सड़कों में गड्ढे पड चुके हैं,सड़कों के किनारों की नालियां मिट्टी से चोक हैं,तथा साथ ही सड़क के ऊपरी सतह का डामर लगभग हर जगह उखड़ चुका है। परन्तु सम्बन्धित विभाग द्वारा खानापूर्ति के नाम पर उन गडढों में मिट्टी डाल कर सडक को पाटने का कार्य किया जा रहा है, जो और भी अधिक हानिकारक है।

रौतैला ने कहा कि अल्मोड़ा नगर में मालरोड,रानीधारा रोड,पातालदेवी रोड,एल आर साह रोड,करबला-धारानौला मोटर मार्ग के अलावा करबला-कोसी राष्ट्रीय राजमार्ग,कोसी-सोमेश्वर मोटर मार्ग,अल्मोड़ा-दन्या मोटर मार्ग सहित जनपद की तमाम सड़के आज अपनी बदहाल स्थिति में हैं ,जो कि पर्वतीय क्षेत्र के लिए काफी चिन्ता का विषय है। उन्होंने कहा कि यदि अविलम्ब सम्बंधित विभागों द्वारा अल्मोड़ा जनपद के सभी मोटर-मार्गों के सुधारीकरण का कार्य प्रारम्भ नहीं हुआ तो अल्मोड़ा कांंग्रेस प्रदेश सरकार एवम् सम्बंधित विभागों के विरूद्ध चरणबद्ध तरीके से उग्र आन्दोलन को बाध्य होगी जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रदेश सरकार एवम् सम्बंधित विभाग की होगी।

LEAVE A REPLY