Home Uncategorized अल्मोड़ा में बीएसएनएल की ब्राडबैण्ड सेवा का बुरा हाल ,कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने...

अल्मोड़ा में बीएसएनएल की ब्राडबैण्ड सेवा का बुरा हाल ,कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सौंपा ज्ञापन,आन्दोलन की चेतावनी

64
0

संजय कुमार अग्रवाल

अल्मोड़ा। पिछले 15 दिनों से अल्मोड़ा व पूरे जिले में बीएसएनएल की सेवा बेहद खराब चल रही है, जिले में इन्टरनेट से जुड़े सभी काम लगभग बंद पड़े हैं। बैंक का काम हो,स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई हो,पोस्टल सर्विस हो सभी काम लगभग बंद पड़े है। इन्टरनेट ब्राडबैन्ड सेवा को अविलम्ब दुरूस्त करने की मांग को लेकर अल्मोड़ा में शुक्रवार को नगर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दूरसंचार विभाग के एसडीओ को ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर कांंग्रेस नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतैला ने कहा कि बीएसएनएल की ब्राडबैण्ड सेवा अल्मोड़ा व पूरे जिले में आए दिन बाधित रहती है।जनता लगातार इसकी शिकायत विभाग से करती है, पर ऐसा प्रतीत होता है कि कोई सुनने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि विगत 15 दिनों से अल्मोड़ा में ब्राडबैण्ड सेवा बिल्कुल ध्वस्त पड़ी है। विभाग द्वारा जो प्लान उपभोक्ताओं को दिए गये हैं उन प्लानों की दस प्रतिशत ब्राऊजिंग स्पीड भी विभाग उपभोक्ताओं को उपलब्ध नहीं कराई जा रही है।
उन्होंने कहा कि ब्राडबैण्ड के काम नहीं करने से जहां एक ओर कार्यालयों में काम प्रभावित हो रहा है वहीं दूसरी ओर लाकडाऊन के इस विपरीत समय में विधार्थियों को भी आनलाईन पठन-पाठन करने में बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।एक ओर देश के प्रधानमंत्री डिजिटल इन्डिया को बढ़ावा देने की बात कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर बीएसएनएल ब्राडबैन्ड की लचर व्यवस्था उपभोक्ताओं को देकर उनके डिजिटल इन्डिया के सपने को असफल कर रहा है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि यदि 15 दिन के भीतर बीएसएनएल ने अपनी ब्राडबैन्ड सेवा को दुरुस्त कर प्लान के हिसाब से स्पीड उपभोक्ताओं को उपलब्ध नहीं करवाई तो अल्मोड़ा के कांग्रेसजन लामबंद होकर बीएसएनएल के खिलाफ सड़कों पर उतरकर आन्दोलन को बाध्य होंगे जिसकी जिम्मेदारी विभाग की होगी।
ज्ञापन देने वालों में कांंग्रेस नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतैला, महिला जिलाध्यक्ष लता तिवारी,वरिष्ठ उपाध्यक्ष तारा चन्द्र जोशी,जिला प्रवक्ता राजीव कर्नाटक, जिला सचिव दीपांशु पान्डेय,सेवादल प्रदेश ध्वजप्रभारी संजय दुर्गापाल,गीता मेहरा,अरविन्द रौतैला,अनिल कुमार,राबिन भन्डारी,देवेन्द्र बिष्ट सहित दर्जनों कांग्रेसजन उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY