Home Uncategorized नैनीताल की टिफिन टाॅप पहाड़ी से पत्थर गिरने की घटना का तुरंत...

नैनीताल की टिफिन टाॅप पहाड़ी से पत्थर गिरने की घटना का तुरंत संज्ञान लिया जिलाधिकारी सविन बंसल ने खुद पहुंचे पहाड़ी पर

243
0

राजसत्ता न्यूज ब्यूरो

नैनीताल ०७ सितम्बर। टिफिन टाॅप की पहाड़ी से पत्थर गिरने की जानकारी का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी श्री सविन बंसल ने सोमवार को भू-वैज्ञानिक एवं प्रशासनिक अमले के साथ पहुॅचकर मौका मुआयना किया। जिलाधिकारी बंसल सोमवार को लवर्स प्वांइट से लगभग 2 किमी पैदल चलकर टिफिन टाॅप पहुॅचे और टिफिन टाॅप की पहाड़ी का स्थलीय निरीक्षण किया।

उन्होंने निरीक्षण के दौरान पहाड़ी के सम्बन्ध में भू-वैज्ञानिक तथा स्थानीय नागरिकों से महत्वपूर्ण जानकारियाॅ ली। उन्होंने भू-वैज्ञानिक रवि नेगी को प्रशासन द्वारा एहतियात के तौर पर किये जाने हेतु आवश्यक कार्यों तथा पहाड़ी से पत्थर गिरने के संभावित कारणो की प्राथमिक सर्वे रिपोर्ट शीघ्रता से प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।


उन्होंने कहा कि प्राथमिक रिपोर्ट प्राप्त होने के पश्चात राज्य सरकार को भेजी जायेेगी और अण्डर लाइन ज्योटेक्निकल इंनेस्टीगेशन के लिए यहाॅ से रिपोर्ट शासन को भेजी जायेगी, और शासन से एक्सपर्ट टीम निरीक्षण करेगी तथा ट्रीटमेंट हेतु अपने सुझाव शासन से सिफारिश करेगी।निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी विनोद कुमार, भू-वैज्ञानिक रवि नेगी, जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी शैलेष कुमार, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका अशोक कुमार आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY