Home Uncategorized सरकार जनता के द्वार’’ अल्मोड़ा के जिलाधिकारी ने किए आदेश, गांव में...

सरकार जनता के द्वार’’ अल्मोड़ा के जिलाधिकारी ने किए आदेश, गांव में रह कर अधिकारियों को करना होगा काम

212
0

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो
अल्मोड़ा 28 जुलाई,।मुख्यमंत्री
की प्राथमिकताओं में सम्मिलित कार्यक्रम ‘‘सरकार जनता के द्वार’’ के अन्तर्गत ग्रामीणों की समस्या का समाधान गॉव में ही करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने जनपद के प्रत्येक राजस्व ग्राम में सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के प्रभावी क्रियान्वयन हेतु माह अगस्त 2020 से नवम्बर 2020 तक राजस्व ग्रामवार रोस्टर तैयार किया गया है।
जिलाधिकारी ने समस्त जनपद स्तरीय अधिकारियों को प्रत्येक राजस्व ग्रामवार रोस्टर इस निर्देश के साथ प्रेषित किया है कि सम्बन्धित माह में आवंटित राजस्व ग्राम का भ्रमण व रात्रि निवास कर आवंटित राजस्व ग्राम की जनता से वार्ता कर उठायी गयी समस्या का मौके पर निस्तारण की कार्यवाही सुनिश्चित करेंगें। जिन समस्याओं का निस्तारण मौके पर ही हो पाता है उस समस्या को सम्बन्धित विभाग को आवश्यक कार्यवाही हेतु प्रेषित करते हुुये सूचना निर्धारित प्रारूपों पर जिलाधिकारी कार्यालय व मुख्य विकास अधिकारी को भी प्रेषित की जाय तथा प्राप्त समस्या का नियमित अनुश्रवण किया जाय। जनपद स्तरीय/शासन स्तरीय समस्या के निस्तारण हेतु निर्धारित प्रारूप पर सूचना जिला स्तर को प्रेषित की जाय। पूर्व वर्ष में यह अनुभव किया गया है कि नामित नोडल अधिकारियों द्वारा नियमित रूप उनको आवंटित राजस्व ग्रामों का भ्रमण नहीं किया गया, जो शासन के उपरोक्त महत्वपूर्ण कार्यक्रम के प्रति घोर लापरवाही को इंगित करता है।
उन्होंने कहा कि ड्यूटी रोस्टरवार संबंधित अधिकारियों को प्रेषित किया गया है जिसमें उनके नाम/पदनाम के सम्मुख अंकित राजस्व ग्राम का आंवटित माह में भ्रमण/रात्रि निवास कर प्रत्येक माह की सूचना प्रत्येक दशा में नोडल अधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी को निर्धारित प्रारूप पर प्रेषित करना सुनिश्चित करें।

LEAVE A REPLY