Home Uncategorized अल्मोड़ा : पुण्यतिथि पर याद किए गए डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, भाजपा...

अल्मोड़ा : पुण्यतिथि पर याद किए गए डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, भाजपा नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

33
0

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

अल्मोड़ा : भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की आज पुण्‍यतिथि ह। डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर आज अल्मोड़ा में भारतीय जनता पार्टी की कार्यकर्ताओं ने उनकी फोटो पर पुष्प अर्पित कर डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद किया गया। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी ने सभी 23 मंडलों में मास्क, सेनेटाइजर वितरण एवं स्वच्छता कार्यक्रम आयोजित किये गए। अल्मोड़ा मुख्यालय में आयोजित इस श्रद्धांजलि कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी संगठन महामंत्री अजय ने डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्वाजंलि दी। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता भी मौजूद थे ।

,महामंत्री अजय ने डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्वाजंलि दी और कहा कि जनसंघ के संस्थापक एवं तत्कालीन कांग्रेस सरकार के देश विरोधी कार्यों का विरोध करते हुए देश में एक निसान एक प्रधान , एक विधान की पुरजोर वकालत की।संगठन महामंत्री ने कहा कि डॉ, मुखर्जी जनसंघ के संस्थापक और मानवता के उपासक थे। उन्होंने कृषक प्रजा पार्टी से मिलकर प्रगतिशील गठबंधन का निर्माण किया। इस सरकार में वे वित मंत्री बने। उन्होंने कहा कि धर्म के आधार पर वे विभाजन के कट्टर विरोधी थे। संपूर्ण भारत में एक नियम, एक संविधान और एक झंडा हो। इसके लिए डॉ श्‍याम प्रसाद मुखर्जी संघर्ष करते रहे।

अन्य वक्ताओं में बीजेपी के जिलाध्यक्ष रवि रौतेला ने कहा कि डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जम्मू कश्मीर को भारत का पूर्ण और अभिन्न अंग बनाना चाहते थे। बीजेपी की बर्तमान सरकार ने डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के इस सपने को साकार किया हैं। उनके एक निसान , एक प्रधान , एक विधान की परिकल्पना को साकार किया हैं। श्रद्धांजलि कार्यक्रम में पूर्व जिलाध्यक्ष रमेश बहुगुणा, जिला कॉपरेटिव बैंक अध्यक्ष ललित लटवाल, जिला महामंत्री महेश नयाल, शैलेन्द्र साह, नरेन्द्र प्रसाद, पूनम पालीवाल, विनीत बिष्ट, देवाषीश नेगी, संदीप श्रीवास्तव, ललित जोशी, मनोज जोशी, राजीव गुरुरानी, विरेन्द्र कुमार, घनश्याम, रोहित भोज, राहुल बोरा आदि मौजूद थे ।

LEAVE A REPLY