Home Uncategorized डॉक्टर वाई एस रावत बने निदेशक आयुर्वेद

डॉक्टर वाई एस रावत बने निदेशक आयुर्वेद

283
0

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

देहरादून। उत्तराखंड शासन ने आज डॉ वाई एस रावत को निदेशक आयुर्वेद के पद पर नियुक्त किया। इस बात की जानकारी राजकीय आयुर्वेद एवं यूनानी चिकित्सा सेवा संघ, उत्तराखंड के प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ डी सी पसबोला ने दी। डॉक्टर रावत की नियुक्ति के बारे में जानकारी देते हुए डॉक्टर पसबोला ने बताया कि डॉ रावत, जो कि चिकित्सा संवर्ग से है, को निदेशक आयुर्वेद बनाया जाना आयुर्वेद चिकित्सकों के लिए हर्ष के साथ गर्व का भी विषय है। गौरतलब है कि अभी तक इस पद पर चिकित्सा शिक्षा संवर्ग से ही नियुक्ति होती रही है, पहली बार चिकित्सा संवर्ग से आयुर्वेद निदेशक बनने पर आयुर्वेद चिकित्सकों में खुशी की लहर दौड़ गयी है।


डॉक्टर पसबोला ने बताया कि इसमें प्रान्तीय आयुर्वेद एवं यूनानी संघ के साथ-साथ​ समस्त आयुर्वेदिक​ एवं यूनानी चिकित्सकों की महत्वपूर्ण भूमिका रही है ,जिनके द्वारा चिकित्सा संवर्ग का निदेशक बनाने हेतु लगातार शासन स्तर पर दबाव बनाया गया, जिसका सुखद परिणाम आज सामने आ गया है।


इस अवसर पर आयुर्वेद चिकित्सकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने आयुर्वेद निदेशालय में नवनियुक्त आयुर्वेद निदेशक डॉ वाई एस रावत से मुलाकात की व उन्हें आयुर्वेद निदेशक बनने पर शुभ कामनाएं दी। प्रतिनिधिमंडल में डॉ अजय चमोला, डॉ कैंन्तुरा, डॉ जे एन नौटियाल, डॉ डी डी बधानी, डॉ दीपांकर बिष्ट, डॉ गजेंद्र बसेरा, डॉ महेश जोशी, डॉ रमेश चौहान, डॉ राजेंद्र तोमर, डॉ हर्ष सिंह धामी, डॉ हरिमोहन त्रिपाठी आदि इत्यादि शामिल थे।
डॉ वाई एस रावत ने भी इस सम्बन्ध में प्रांतीय संघ एवं चिकित्सा संवर्ग के प्रयासों की सराहना की ।

LEAVE A REPLY