Home Uncategorized अल्मोड़ा – बिना अनुमति के भवन निर्माण करा रहे लोक निर्माण विभाग...

अल्मोड़ा – बिना अनुमति के भवन निर्माण करा रहे लोक निर्माण विभाग के जेई का निर्माणधीन मकान सील

213
0

संजय कुमार अग्रवाल

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा जिला विकास प्राधिकरण की अनुमति लिए बगैर बनाये जा रहे भवन को प्रशासन ने सील कर दिया है। मामला अल्मोड़ा नगर के थपलिया मोहल्ले का है। निर्माणाधीन भवन लोक निर्माण विभाग के कनिष्ठ अभियंता अशोक कुमार सिंह का बताया जा रहा है।

निर्माणाधीन भवन तब विवादों के घेरे में आया जब कुछ लोगों ने बिना अनुमति के निर्माण किये जाने की शिकायत की । स्थानीय जनता ने इस मकान की शिकायत सीएम हैल्पलाइन, कुमाऊं कमिश्नर सहित कई अधिकारियों को की थी । वही लोक निर्माण विभाग में कार्यरत कनिष्ठ अभियंता अशोक कुमार सिहं ने भी अपने पड़ोसी के खिलाफ उनकी ज़मीन हड़पने का आरोप लगाते हुए सीएम हैल्पलाइन सहित कई अधिकारियों को शिकायत की थी।

मंगलवार शाम को जिला प्रशासन की टीम निर्माणधीन भवन के पास पहुंची, और वहां काम कर रहे मज़दूरों से काम रोकने को कहा। और इसके बाद भवन में टीम ने नोटिस भी चस्पा किया है।

उप जिलाअधिकारी सीमा विश्वकर्मा के नाम से चस्पा किये गये नोटिस मे कहा गया है , कि विकास प्राधिकरण की अनुमति के बिना भवन निर्माण किये जाने पर 1 जुलाई 2020 को अशोक कुमार सिहं पुत्र आरपी सिहं को नोटिस जारी किया गया था। और उनके संज्ञान में यह जीनकारी आई थी कि नोटिस तामील होने के बाद भी उक्त व्यक्ति ने निर्माण को बंद कराते हुए भवन को सील कराने के लिए अधिकृत किया था।

मंगलवार शाम को तहसीलदार संजय कुमार के नेतृत्व में जब टीम मौके पर पहुंची तो वहां पर निर्माण कार्य जारी था। टीम ने वहां काम कर रहे मजदूरों से जाने को कहा। और मज़दूरों के जाने के बाद भवन में प्रशासन ने नोटिस भी चस्पा किया है । उक्त भवन के बिना अनुमति के निर्माण किये जाने की शिकायत पड़ोसियों ने भी की थी । हैरत की बात यह है कि बिना अनुमति के दो मंजिला भवन बन गया और प्रशासन की हीला हवाली के कारण उक्त भवन की दो मंजिल तैयार हो गई ।

LEAVE A REPLY