Home Uncategorized बागेश्वर में सादगी के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस , जिलाधिकारी ने...

बागेश्वर में सादगी के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस , जिलाधिकारी ने कहा अधिकारी और कर्मचारी अपनी जिम्मेवारियों को समझें।

166
0

संजय कुमार अग्रवाल

बागेश्वर । जनपद में 74 वां स्वतंत्रता दिवस कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत सादगी पूर्ण रूप में कोरोना संक्रमण के रोकथाम हेतु जारी गाइडलार्इन के अनुरूप मनाया गया। इस अवसर पर जिला कार्यालय में जिलाधिकारी विनीत कुमार ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया तथा संकल्प पत्र दोहराया। उन्होने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को नमन करते हुए कहा कि जिनके संघर्ष से हमें आजादी मिली है हमें उनके पद चिन्हों पर चलकर नये भारत के निर्माण के लिए शपथ लेनी चाहिए कि हम स्वच्छ, गरीबी मुक्त, भ्रष्टाचार मुक्त, आतंकवाद मुक्त, संम्प्रदायवाद मुक्त, एवं जातिवाद से मुक्त भारत के निर्माण के लिए कार्य करें।
उन्होंने कहा कि हमें जनता की सेवा के लिए हर समय तत्पर रहना चाहिए तथा अपने दायित्वों का निर्वहन इर्ंमानदारी एवं सत्यनिष्ठा से करने के साथ ही जनपद के विकास के लिए अपनी जिम्मेदारी को समझना चाहिए। जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों का आह्वान करते हुए कहा कि आज हम जिस पद पर भी कार्यरत हैं वहां रहते हुए हमारी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है कि हम जनता की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करें। उन्होने कहा कि स्वतंत्रता के पावन अवसर पर हम सभी को यह संकल्प लेना चाहिए कि समाज की कुरीतियों एवं बुराइयों को दूर करते हुएं आदर्शो एवं मूल्यो की न केवल स्थापना करें बल्कि उनका अनुपालन करना भी सुनिश्चित करें। जिससे समाज के गरीब व वंचित व्यक्तियों को भी विकास की मुख्य धारा से जोडा जा सकें।

उन्होंने इस बात पर भी बल दिया कि वर्तमान में सभी को अपने अधिकारो के साथ-साथ अपने कर्तव्यों को पहचानने की आवश्यकता है, ताकि हम सब मिलकर एक बेहतर समाज एवं मजबूत राष्ट्र का निर्माण कर सकें। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान बेहतर कार्य करने वाले 24 विभिन्न विभागों अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सम्मानित भी किया, जिसमें नायब तहसीलदार बागेश्वर दीपिका आर्या, चिकित्साधिकारी होम्योपैथिक बागेश्वर डॉ. सिमरन कौर, कांस्टेबल इमरान खांन, चंदन कोहनी, नवीन जोशी, पर्यावरण मित्र संजय कुमार, तेजपाल, विकास, विजेन्द्र कुमार तथा आंगनबाडी कार्यकत्री गीता खेतवाल आदि सम्मानित हुए।
जिलाधिकारी ने सम्मान वितरण के अवसर पर कहा कि जनपद बागेश्वर के विभिन्न विभाग कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव के लिए परस्पर सहयोग एवं समन्वय के साथ कार्य कर रहें हैं यही कारण हैं कि जनपद में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रभाव को प्रभावी रूप से नियंत्रित किया जा सका हैं। इसी के साथ उन्होने यह आशा भी व्यक्त की कि सभी विभाग आगे भी इसी तरह से कार्य करते रहेंगे। इसके उपरान्त जिलाधिकारी द्वारा कलेक्टे्रट परिसर में वृक्षारोपण भी किया गया।

स्वतंत्रता दिवस के इस महान अवसर पर जिलाधिकारी सहित विधायक चंदन राम दास, जिला पंचायत अध्यक्ष बंसती देव, नगर पालिका अध्यक्ष बागेश्वर सुरेश खेतवाल आदि के द्वारा शहीद स्मारक पर पहुंचकर अमर शहीदों को याद करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि भी दी गयी। इस अवसर पर जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल जी एस बिष्ट ने शहीदों के बलिदान एवं मातृभूमि की रक्षा हेतु उनके द्वारा कियें गयें संघर्षो आदि के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारियां दी। इस दौरान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. जयंत सिंह परिहार निवासी ग्राम स्यूनी के पुत्र प्रेम सिंह परिहार को शॉल उढाकर सामूहिक रूप से सम्मानित भी किया गया।

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी डी डी पंत, जिला विकास अधिकारी के.एन.तिवारी, उपजिलाधिकारी बागेश्वर राकेश चन्द्र तिवारी, तहसीलदार नवाजिश खलीक, समाज कल्याण अधिकारी भुबन चन्द्र जोशी, प्रशासनिक अधिकारी रमेश राम, जिला पूर्ति अधिकारी अरूण कुमार वर्मा, संजय शाह जगाती, हरीश सोनी, गोविंद भण्डारी, अधीक्षक आश्रम पद्धति विद्यालय हेम चन्द्र तिवारी, दलीप सिंह खेतवाल, इंद्र सिंह परिहार, नीमा दफौटी, सहित समस्त जनपद स्तरीय अधिकारी एवं गणमान्य लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY