Home Uncategorized नैनीताल: अब गौशाला में बंधी 70 बकरियों को मार गया तेंदुआ

नैनीताल: अब गौशाला में बंधी 70 बकरियों को मार गया तेंदुआ

209
0

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

नैनीताल: नैनीताल जिले में तेंदुए का आतंक इस कदर बढ़ गया हैं कि मंगलवार को एक बार फिर से उसने कालाढूंगी इलाके के पास जलाल गांव में गौशाला में बंधी 70 से अधिक बकरियों को मार डाला।वन विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर 45 बकरियों के शव गोशाला से बरामद कर लिए। जबकि 18 बकरियां घायल अवस्था में पड़ी मिलीं, 25 बकरियां गायब मिली हैं । गांव के प्रधान के अनुसार बीती रात तेंदुए ने बच्ची सिंह की गौशाला में बंधी 70 से अधिक बकरियों को मार डाला।

जानकारी के अनुसार सिंह मंगलवार की शाम को अपनी लगभग 90 बकरियों को जंगल से चराने के बाद उन्हें गोशाला में बांध कर अपने घर आ गए । गोशाला घर से मात्र 50 मीटर की दूरी पर है। रात में न जाने कब तेंदुए ने गौशाला में घुसकर एक के बाद एक करके लगभग 70 बकरियों को मार डाला , इस बीच किसी को भी भनक तक नहीं लगी।सुबह जब बच्ची सिंह उठे तो उन्होंने गोशाला में जाकर बकरियों को देखा। गौशाला में जाकर वे हतप्रद रह गए जब उन्होंने अपनी सारी बकरियों मरे शव इधर उधर पड़े हुए मिले ।

इसके बाद उन्होंने घटना की सूचना अन्य ग्रामीणों दी। जिसके बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण इक्कठे हो गए , इस बात की सूचना वन रक्षक को दी ,सूचना पाकर वन विभाग के अधिकारियों ने मौके पर जाकर देखा। वन क्षेत्राधिकारी के अनुसार गुलदार ने बकरियों को अपना निवाला बनाया होगा। उन्होंने बताया कि वन विभाग घटना की जांच कर रहा है उसके बाद ही पीड़ित को उचित मुआवजा दिया जाएगा। इस बीच गांव वालों ने बन बिभाग से इलाके में गस्त लगवाने व पिंजरा लगवाने की मांग की हैं।

LEAVE A REPLY