Home Uncategorized कोसी पेयजल आपूर्ति की अव्यवस्था को लेकर भड़के नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश...

कोसी पेयजल आपूर्ति की अव्यवस्था को लेकर भड़के नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी

198
0

संजय कुमार अग्रवाल/ राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा शहर में लगभग एक लाख से अधिक उपभोक्ताओं को कोशी नदी बैराज से हो रही पानी की आपूर्ति में आ रही अव्यवस्था पर नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी के तेवर गरम हो गए हैं। जोशी ने अधिशासी अभियंता सिचाई-खंड अल्मोड़ा को भेजे गए एक पत्र में कहा है कि करोड़ों रूपए की योजनाओं के बावजूद भी अल्मोड़ा की जनता दूषित, मटमैला पानी पीने को मजबूर है। तथा पेयजल समस्या से ग्रस्त है।

जोशी ने कहा कि जब बैराज बनाने का निर्णय लिया गया था, तब ही उन्होंने इस प्रश्न व समस्या से अवगत कराया गया था, कि गाद, मिटटी ही नहीं बल्कि मरे हुए जानवर आदि के कारण दूषित पानी की समस्या का निराकरण कैसे होगा। लेकिन तब किसी ने भी उनकी बात नहीं सुनी, लेकिन आज वह बात नगर के लिए समस्या बन गई हैं।

पालिका अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि सिंचाई विभाग व जल सस्थान के बीच आपसी तालमेल न होने के कारण भी समस्या का निराकरण नहीं हो पा रहा है। उन्होंने पत्र में यह भी कहा है कि मिटटी का बहाव रोकने के लिए वृक्षारोपण की पहल होनी चाहिए। उत्तराखंड विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान एवं जिलाधिकारी अल्मोड़ा को लिखे पत्र में उन्होंने प्रशासन से इस सम्बन्ध में जल्द से जल्द कार्रवाही करने की अपील की हैं , ताकि नगर में साफ पानी के आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके ।

LEAVE A REPLY