Home Uncategorized नैनीताल। मुख्यमंत्री की 140 घोषणाओं में से केवल 56 ही पूरी हुई।...

नैनीताल। मुख्यमंत्री की 140 घोषणाओं में से केवल 56 ही पूरी हुई। 84 बाकी

85
0

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

हल्द्वानी। जन आवश्यकताओं को देखते हुये जिलाधिकारी सविन बंसल ने जनपद भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री से महत्वपूर्ण घोषणायें कराई गई थी। जिसमें अमृतपुर बाईपास,वाकवे माॅल के पास नाला चैडीकरण, नैनीझील संरक्षण,नारायण नगर नैनीताल मे हैलीपैड निर्माण महत्वपूर्ण है।
जिलाधिकारी बंसल ने जनपद में मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं के कार्यों कीे प्रगति की समीक्षा करते हुये मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं में त्वरित गति से कार्य करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। नैनीताल के राष्ट्रीय राज मार्ग में काठगोदाम से रानीबाग होते हुये अमृतपुर बाईपास का निर्माण किया जायेगा। इस बाईपास के बनने पर्यटक सीजन मे गुलाबघांटी रानीबाग के पास लगने वाले जाम से भी मुक्ति मिलेगी तथा पर्यटकों को पर्वतीय क्षेत्रों मे जाने मे आसानी होगी और उनका समय जाम में व्यर्थ नही होगा। इस बाईपास के बनने से पर्यटक वाहनों केे साथ ही अन्य ट्रैफिक गौलापार होते हुये अमृतपुर के रास्ते पर्वतीय इलाकों को जा सकेंगे।

वाॅकवे के पास नाला कम चैडा होने के कारण वर्षाकाल में पानी ओवरप्लो होकर शहर मे जलभराव हो जाता है। जिससे जनमानस को काफी कठिनाई का सामना करना पडता है। जिलाधिकारी ने इस जनसमस्या को संवेदशीलता से लेते हुये मुख्यमंत्री द्वारा पुलिया को ऊंचा करने, नाला चैडीकरण तथा कैनरा बैंक के पास क्रास ड्रेनेज कार्य की घोषणा कराई तथा सचिव लोनिवि को त्वरित कार्यवाही हेतु प्रस्ताव भेजा। जिलाधिकारी बंसल द्वारा नैनीझील का बैथीमेट्री परीक्षण कराया था।

नैनीझील के संरक्षण के लिए जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री से जनपद आगमन पर 3 करोड की नैनीझील के संरक्षण हेतु घोषणा कराई। नैनीझील के नालों का जीर्णोद्वार कार्य गतिमान है। श्री बंसल के प्रयासों से नारायण नगर नैनीताल मे हेलीपैड का निर्माण भी होगा। अभी तक केवल कैलाखान में ही लैडिंग हो रही थी। नारायण नगर मे हैलीपेड का निर्माण हो जाने से काफी सुविधा होगी।
जिलाधिकारी बंसल ने सोमवार को शिविर कार्यालय में मुख्यमंत्री घोषणाआंे की समीक्षा करते हुये बताया कि जनपद के लिए मुख्यमंत्री द्वारा 140 घोषणा समय-समय पर की गई जिसमे से अब तक 56 घोषणा पूर्ण हो चुकी है तथा 84 घोषणाओं पर कार्य प्रगति पर है। समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने विभागीय अधिकारियो से कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणाओ को प्राथमिकता शामिल करते हुये अपने विभागाध्यक्ष से समन्वय बनाते हुये बजट आवंटन करायें।

LEAVE A REPLY