Home Uncategorized केदारनाथ यात्रा शुरू करने के लिए अभी कोई गाईडलाइन जारी नही की...

केदारनाथ यात्रा शुरू करने के लिए अभी कोई गाईडलाइन जारी नही की गई है, जिलाधिकारी

322
0

सतेंद्र सिंह बिष्ट

रुद्रप्रयाग,8 जून। केदारनाथधाम की यात्रा के संचालन हेतु सरकार द्वारा कोई गाईडलाइन जारी नही की गई है।इस आशय की जानकारी देते हुए जिलाधिकारी वंदना सिंह चौहान ने बताया कि सरकार द्वारा यात्रा को लेकर लिए जाने वाले निर्णय से सभी को अवगत करा दिया जाएगा। सरकार द्वारा जारी निर्णय के अनुरूप ही जिला प्रशासन द्वारा कदम उठाया जाएगा। जिलाधिकारी ने समस्त तीर्थयात्रियों को सूचित किया है कि शासन द्वारा निर्गत चारधाम यात्रा आदेशों के अनुरूप ही अनुपालन करें।जिलाधिकारी ने बताया कि वर्तमान मे यदि कोई भी व्यक्ति धाम की यात्रा करते हुए पाया जाता है तो सम्बन्धित के विरूद्ध धारा188 व आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह ने बताया कि सरकार द्वारा जारी गाईड लाइन के अनुरूप ही सभी तीर्थजन नियमों का अनुकरण करें। ऐस पी नवनीत सिंह ने बताया कि आज कुछ व्यक्ति द्वारा सोनप्रयाग से धाम मे जाने की बात कही गई थी जिन्हें सोनप्रयाग थाने द्वारा सरकारी गाइड लाइन के विषय मे बताने पर वे व्यक्ति वापिस चले गए थे। भविष्य मे सभी नियम व आदेशो का अनुपालन करें अन्यथा दंडात्मक व कानूनी कार्रवाई अमल में लायी जाएगी।

गौरतलब हैं की शुक्रवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने साफ कर दिया था कि तीर्थ पुरोहितों और व्यापारी समाज से वार्ता के बाद ही यात्रा शुरू की जाएगी। पुरोहित कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच यात्रा शुरू करने के पक्ष में नहीं हैं। इससे पहले चर्चा थी कि उत्तराखंड सरकार आठ जून के बाद राज्य में चार धाम यात्रा शुरू करने की तैयारी कर रही है।

LEAVE A REPLY