Home Uncategorized जिला योजना के अन्तर्गत केवल संचालित या अन्तिम चरण की योजनाओं के...

जिला योजना के अन्तर्गत केवल संचालित या अन्तिम चरण की योजनाओं के लिए ही धनराशि जारी की जाएगी

151
0

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो /अल्मोड़ा

अल्मोड़ा 22 जून: जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया की अध्यक्षता में सोमवार को विकास भवन में निर्माणदायी संस्थाओं और जिला योजना से जुडे विभागों की समीक्षा सम्पन्न हुयी। बैठक में उन्होने कहा कि इस वर्ष जिला योजना के अन्तर्गत केवल संचालित या अन्तिम चरण की योजनाओं के लिए ही धनराशि जारी की जाएगी, विभाग उसी अनुसार अपनी मांग व प्रस्ताव अर्थ संख्याधिकारी कार्यालय को प्रेषित करना सुनिश्चित करें।


जिलाधिकारी ने निर्माणदायी संस्थाओं के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जो योजनाएं व कार्य चालू हैं उन्हें पूर्ण कराने हेतु ही धनराशि की मांग करें, और उसी अनुसार धनराशि जारी की जाएगी। बैठक में शिक्षा विभाग को अपूर्ण व मरमत्त किये जाने वाले स्कूलों के लिए धनराशि की मांग करने व अवशेष कार्याें को पूर्ण करने के निर्देश दिये। लोनिवि के अधिकारियों को अवशेष कार्यों को पूर्ण करने के साथ ही निर्माणाधीन मोटर मार्गों के रख-रखाव के लिए धनराशि का प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। इसके अलावा लोनिवि के अधिकारियों को पूर्व में जारी बजट को समय से खर्च करने के निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिये गये। उन्होने जल निगम, राजकीय सिंचाई और ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिकारियों को भी चालू योजनाओं में धनराशि की मांग व अवशेष कार्यों को पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया।

जिलाधिकारी ने कहा कि इस वर्ष नयी योजनाओं को प्रारम्भ न किया जाय इसके लिए बजट जारी नही किया जाएगा। कोविड-19 के कारण जिला योजना समिति की बैठक नही हो पायी है जिस कारण परिव्यय स्वीकृत नहीं हो पाया है। साथ ही शासन द्वारा सभी विभागों को राजकीय व्यय में मितव्यता रखने के निर्देश दिये गये हैं सभी विभाग उसी अनुसार अपना व्यय सुनिश्चित करेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन विभागों द्वारा कार्मिकों के मानदेय आदि में खर्च किया जाता है उन्हे मानदेय की पूर्ण धनराशि जारी की जाएगी ताकि कार्मिकों को परेशानी न हो। उन्होने कहा कि चालू योजनाओं के लिए भी पूर्ण धनराशि जारी करने के प्रयास किया जाएगा। बैठक में अर्थ एवं संख्याधिकारी जी0एस0 कालाकोटी, अपर सांख्यिकी अधिकारी कुन्दन लाल के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY