Home Uncategorized हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तानी ड्रोन को बीएसएफ ने मार गिराया,...

हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तानी ड्रोन को बीएसएफ ने मार गिराया, हथियार-गोलाबारूद बरामद

222
0

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

जम्मू: चीन की कायराना हरकतों के बाद पाकिस्तान भी अपनी घिनौनी साजिशों से बाज नहीं आ रहा है। भारतीय सीमा में क्या चल रहा हैं इसकी रेकी करने के मकसद से उसने आज सुबह सुबह हीरानगर सेक्टर के रठुआ गांव में अपना ड्रोन भेजा, जिसे अलर्ट बीएसएफ के जवानों ने देखते ही तुरंत उसे मार गिराया । ड्रोन भारतीय इलाके में 250 मीटर अंदर था। बीएसएफ के जवान ने 9 राउंड फायरिंग कर ड्रोन को गिरा दिया। आगे की जांच की जा रही है। हाल ही में जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजी दिलबाग सिंह ने कहा था कि पुलिस के पास पुख्ता इंटेलिजेंस इनपुट हैं कि पाकिस्तान आतंकियों को हथियारों की सप्लाई करने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर सकता हैं।

गौरतलब हैं कि पाकिस्तान आतंकियों की घुसपैठ करवाने को लेकर बीएसएफ की तैनाती पर नजर रखने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रहा हैं । सूत्रों के अनुसार ड्रोन से एक राइफल, दो मैगजीन, साठ कारतूस, सात ग्रेनेड और चीन निर्मित चार बैट्री बरामद हुई हैं।

इस बीच आज सुबह 8 बजकर 50 मिनट पर पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग भी हुई। जम्मू-कश्मीर के हीरानगर सेक्टर की बबिया पोस्ट पर पाकिस्तान ने कुछ राउंड फायर किए, लेकिन बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई नहीं की। स्थिति पर नजर रखी जा रही है।

LEAVE A REPLY