Home INDIA राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर केंद्र को घेरा, किसानों के...

राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर केंद्र को घेरा, किसानों के लिए एक अलग बजट लाने का वादा

108
0
rahul-gandhi-fire-on-bjp

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राफेल सौदे और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में कथित अनियमितताओं को लेकर प्रहार करते हुए उन्हें भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बहस की चुनौती दी। कटिहार के राजेंद्र स्टेडियम में बुधवार को कांग्रेस उम्मीदवार तारिक अनवर के लिए आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राफेल सौदे के बारे में उच्चतम न्यायालय के ताजा आदेश से उनके रुख की पुष्टि हुई है।

उन्होंने कहा कि “मेरा प्रस्ताव है, आइए हम साथ खड़े हों और भ्रष्टाचार के बारे में बात करें। आप जो चाहे बोलें और मैं सिर्फ तीन प्रश्न पूछूंगा …… 15 मिनट के बाद, मोदी किसी को अपना चेहरा नहीं दिखा पाएंगे क्योंकि यह उनके चेहरे पर पड़ने वाली शिकन से यह जाहिर हो जाएगा कि चौकीदार चोर है।”

राहुल ने कहा, “सवाल यह है कि क्या अनिल अंबानी फ्रांस के दौरे पर आपके साथ गए थे या नहीं? आपने अनिल अंबानी को 30,000 करोड़ रुपये का लाभ पहुंचाने में मदद क्यों की? और फाइटर जेट के लिए 526 करोड़ रुपये के बदले 1600 करोड़ रुपये क्यों चुकाए”?

बैंकिंग क्षेत्र के घोटालों का उल्लेख करते हुए राहुल ने कहा “मोदी ने 15 खास अमीर लोगों द्वारा लिए गए 3.5 लाख करोड़ रुपये के ऋणों को माफ कर दिया है। चौकीदार ने इन चोरों को बैंकों की चाबी सौंप दी है। मैं इन चाबियों को देश के लोगों को लौटाने का वादा करता हूं।”

LEAVE A REPLY