Home Uncategorized उत्तराखंड परिवहन बिभाग में फर्जीवाड़ा : फर्जी हस्ताक्षर से आरटीओ का तबादला

उत्तराखंड परिवहन बिभाग में फर्जीवाड़ा : फर्जी हस्ताक्षर से आरटीओ का तबादला

172
0

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

देहरादून : कहने के लिए प्रदेश में जीरो टॉलरेंस सरकार चल रही हैं ,लेकिन हालत यह हैं कि परिवहन सचिव शैलेश बगौली के जाली हस्ताक्षर से परिवहन अधिकारी का तबादला आदेश तक जारी हो जा रहा हैं। इस बाबत जब आरटीओ दिनेश चंद्र पठोई ने सचिवालय पहुंचकर आदेश की सच्चाई का पता किया तो खुद परिवहन सचिव शैलेश बगौली के हैरान रह गए। उन्होंने मामले में तत्काल एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए हैं । जिसके बाद आरटीओ ने देहरादून आरटीओ ने कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया हैं। परिवहन सचिव शैलेश बगौली ने आरटीओ को बताया कि शासन के स्तर से ऐसा कोई तबादला आदेश जारी नहीं हुआ है।

मामला कैसे आया संज्ञान में
शुक्रवार को दिनेश चंद्र पठोई ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने तबादले की खबर देखी।आदेश में परिवहन आयुक्त कार्यालय में उप आयुक्त पद पर तैनात सुधांशु गर्ग को देहरादून का आरटीओ बनाए जाने का उल्लेख था। जिसके बाद उन्होंने तबादला आदेश के बारे में परिवहन सचिव से बात की। उसके बाद परिवहन सचिव को मिलकर आदेश की प्रति दिखाई। परिवहन सचिव ने आदेश को पूरी तरह से फर्जी बताया। उन्होंने साफ किया कि शासन स्तर पर ऐसा कोई तबादला नहीं किया गया है। वह तबादला आदेश को देखकर हैरान थे।

इस प्रकार का दूसरा मामला

गौरतलब हैं कि उत्तराखंड में यह पहला मामला नहीं हैं, जब ऐसा हुआ हैं, इससे पहले 7 नवंबर 2019 को अपर मुख्य सचिव(सामान्य प्रशासन) राधा रतूड़ी के हस्ताक्षर से ईगास की छुट्टी(छोटी दीपावली) का शासनादेश जारी कर दिया गया था। इस मामले में भी एफआईआर दर्ज कराई गई थी।अब सचिव परिवहन के फर्जी हस्ताक्षर से आरटीओ के तबादले के मामले से हर कोई हैरान है। खुलासे के बाद से हडकंप मचा हुआ हैं ।

LEAVE A REPLY