Home Uncategorized रुद्रप्रयाग : जिलाधिकारी वंदना सिंह चौहान पैदल चलकर पहुंची केदारनाथ , पुनर्निर्माण...

रुद्रप्रयाग : जिलाधिकारी वंदना सिंह चौहान पैदल चलकर पहुंची केदारनाथ , पुनर्निर्माण कार्यों का लिया जायजा

223
0

सतेन्द्र सिंह बिष्ट

रुद्रप्रयाग।जिलाधिकारी वंदना सिंह चौहान ने बुधवार को गौरीकुंड से केदारनाथ तक पैदल चलकर केदारनाथ यात्रा मार्ग में यात्रा से संबंधित व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने गौरीकुंड में स्नान घाट और तप्त कुंड सहित सभी यात्रा पड़ावों और केदारनाथ में हो रहे पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया, तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

जनपद की कमान संभालने के बाद पहली बार केदारनाथ धाम पहुंची जिलाधिकारी वंदना चौहान ने बताया कि उन्होंने गौरीकुंड से केदारनाथ तक यात्रा व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने कहा कि पैदल मार्ग पर कई जगह रास्ते यात्रा के लिए दुरस्त किए जा चुके हैं, लेकिन कुछेक स्थानों पर अभी सुधार की आवश्यकता है। साथ ही कई स्थानों पर बर्फ से मार्ग अभी भी बाधित है इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

केदारनाथ धाम में निरीक्षण के दौरान फेज -1के तहत हो रहे निर्माण कार्यों को लेकर उन्होंने कहा कि लाॅकडाउन के चलते कार्य की गति कुछ धीमी जरूर हो गई थी, लेकिन पुनर्निर्माण कार्यों ने पुनः गति पकड़ी है। मार्ग पर काम करने वाले श्रमिकों की संख्या बढ़ाई जाएगी, ताकि कार्य समय पर पूर्ण हो सकें। उन्होंने कहा कि फिलहाल जनपद वासियों के लिए यात्रा प्रारंभ की जा रही है। यदि देवस्थानम बोर्ड द्वारा केदारनाथ यात्रा शुरु करने का निर्णय लिया जाता है, तो प्रशासन द्वारा सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को समय पर पूरा कर दिया जाएगा। इस अवसर पर एस डी एम वरुण अग्रवाल, सीओ दीपक सिंह, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY