Home Uncategorized तीर्थ पुरोहितों के साथ जिलाधिकारी ने की वार्ता,पुरोहितों के भवनों का जल्द...

तीर्थ पुरोहितों के साथ जिलाधिकारी ने की वार्ता,पुरोहितों के भवनों का जल्द कराया जायगा निर्माण।

241
0

दिलबर सिंह बिष्ट
रुद्रप्रयाग। शनिवार को जिला कार्यालय सभागार में जिलाधिकारी ने तीर्थ पुरोहितों की समस्याओं को सुना व उनकी भ्रांतियों को दूर किया।जिलाधिकारी वंदना सिंह चौहान ने वार्ता के दौरान तीर्थ पुरोहितों को आश्वस्त किया कि सरकार द्वारा तीर्थ पुरोहितों के लगभग 128 भवनों का निर्माण किया जाना था जिसमे से वर्तमान में 41 भवनों का निर्माण कार्य ही पूरा हुआ है। जल्द ही अवशेष भवनों का निर्माण कार्य पूर्ण कर तीर्थ पुरोहितों को हैंड ओवर कर दिया जाएगा।


वार्ता के दौरान जिलाधिकारी वंदना सिंह ने तीर्थ पुरोहितों को बताया कि धाम में मास्टर प्लान प्रस्तावित है। प्रस्तावित मास्टर प्लान में यात्रियों की सुविधाओं व तीर्थ पुरोहितों की सुविधाओं को देखते हुए विभिन्न प्रकार की परिसंपत्तियों का निर्माण शासकीय भूमि में प्रस्तावित है।जिलाधिकारी ने बताया कि मास्टर प्लान का तात्पर्य है कि विकास कार्यों को नियोजित तरीके से किया जाए। पुरोहितों की समय समय पर केदारपुरी के सौंदर्यीकरण, यात्रियों की आवश्यकताओं व अन्य आवश्यकता यथा-भोगमण्डी, पुजारी आवास, ईशानेश्वर मंदिर निर्माण, अस्पताल, घंटा आदि निर्माण कार्यों को ही मास्टर प्लान की अधिसूचना जारी होने के बाद शुरू किया जाएगा।


वार्ता में पुरोहितों द्वारा बताया गया कि उन्हें डर/ शंका है कि सरकार उनके पूर्व में स्वीकृत भवनों का निर्माण नही करेगी जिस सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने बताया कि सरकारी अनुबंधों के अनुरूप उनके भवनों का निर्माण कार्य व अन्य कार्य किये जायेंगे।
इस अवसर पर विधायक केदारनाथ मनोज रावत ने कहा कि अपनी लंबित मांगो व समस्याओं के निस्तारण के लिए तीर्थ पुरोहितों का शिष्टमंडल मुख्यमंत्री से मिलेगा जिस पर सभी तीर्थ पुरोहितों ने अपनी सहमति दी। इस अवसर पर अधिशासी अभियन्ता डीडीएमए प्रवीण कर्णवाल, तीर्थ पुरोहित भगवती प्रसाद,लक्ष्मी नारायण,किशन अवस्थी, राजकुमार तिवारी सहित अन्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY