Home ENTERTAINMENT ‘दबंग 3’ की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर मूर्ति डैमेज करने...

‘दबंग 3’ की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर मूर्ति डैमेज करने का लगा आरोप, ASI जारी की नोटिस

296
0
salman-khan-and-dabangg-3-team-for-damaging-antique-in-mp

सलमान खान की अपकमिंग फिल्म दबंग 3 की शूटिंग शुरु हो चुकी है। फिल्म का शूटिंग अभी हाल ही में मध्य प्रदेश के महेश्वर में हुई। लेकिन इस फिल्म के शूटिंग शेड्यूल को लेकर सलमान खान में मुश्‍किल आ गए हैं। खबर है कि मध्‍य प्रदेश में शूटिंग के दौरान शिवलिंग को कवर करने को लेकर हुई पॉलिटिकल कॉन्‍ट्रोवर्सी के बाद अब ऐक्‍टर को भारतीय पुरातत्‍व विभाग (ASI) ने नोटिस भेजा है।

विभाग ने सलमान और  दबंग टीम समेत सलमान को ऑर्डर दिया है कि वे मांडू स्थित जल महल के अंदर बनाए गए फिल्‍म के दो सेट को हटाएं। नोटिस में चेतावनी दी गई है कि फिल्‍म शूट के लिए ली गई परमिशन को कैंसल कर दिया जाएगा, अगर निर्देशों का पालन नहीं किया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रॉडक्‍शन हाउस को पहले ही इस बारे में बता दिया गया था लेकिन कोई ऐक्‍शन नहीं लिया गया।

नोटिस में यह भी कहा गया है कि लोकेशन पर निर्माण करना प्राचीन स्मारक और पुरातत्व स्थल और अवशेष अधिनियम 1958 का उल्‍लंघन है। फिल्‍म के मेकर्स पर एक अनोखी मूर्ति को क्षतिग्रस्‍त करने का आरोप है। बताया जा रहा है कि यह घटना तब हुई जब महेश्‍वर में नर्मदा नदी के किनारे एक किले में शूटिंग हो रही थी।

आपको बता दें कि मीडिया की खबरों के अनुसार किले में स्थित मूर्ति रविवार को उस वक्‍त टूट गई जब बॉलीवुड फिल्‍म के सेट को हटाया जा रहा था। बता दें, इस किले को होल्‍कर शासकों द्वारा बनवाया गया था। प्रत्‍यक्षदर्शियों का कहना है कि भारी सामान मूर्ति पर लगा और इसका एक हिस्‍सा टूट गया।

LEAVE A REPLY