Home Uncategorized पिथौरागढ़ में एसडीआरएफ का बचाव अभियान जारी।१८ किलोमीटर पैदल चलकर शुरू किया...

पिथौरागढ़ में एसडीआरएफ का बचाव अभियान जारी।१८ किलोमीटर पैदल चलकर शुरू किया बचाव कार्य

179
0

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ में पिछले लगभग एक सफ्ताह से एसडीआरएफ का बचाव कार्य जारी है, भारी वर्षा से अनेक गावों में भूस्खलन की घटनाओं में एसडीआरएफ बचाव कार्यों मे लगी हुई है। आज से पूर्व में शेराघाट गेला, टाँगा, धामी गाँव के पश्चात आज टीम द्वारा मोरी, और जारा जिबली में मलवे के घरों में भर जाने पर टीम द्वारा रेस्कयू कार्य किया गया।

आज पिथौरागढ़ स्थित मोरी गांव में कुछ घरों में मलवा भर जाने एवमं मार्गो एवम लोकल पुलिया के टूट जाने पर सहायता हेतु टीम SDRF तत्काल पैदल मार्ग से गांव को रवाना हुई, अतिव्रिष्टि एवमं भूस्खलन की सम्भावनाओ को देखते हुए, टीम ने चार स्थानों में लकड़ी के पुल का निर्माण कर 75 ग्रामीणों को सुरक्षित स्थानों स्कूल इत्यादि में पहुंचाया, साथ ही 6 मवेशियों को भी पुलिया से ही पार करके बचाया गया।


दूसरी ओर जारा जिबली में अतिव्रिष्टि के कारण भूस्खलन में एक महिला के लापता होने पर एसडीआरएफ की टीम आज लगभग 18 किमी पैदल चलकर आपदा प्रभावित गाँव मे पहुंची , जिसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। लापता महिला को आज नहीं ढूंढा जा सका ,कल पुनः सर्चिंग की जाएगी।


वर्तमान में पिथौरागढ़ में 4 स्थानों में सर्चिंग एवम राहत बचाव कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है जहां SDRF की 4 टीमें रेस्कयू कार्य कर रही है, साथ ही डॉग सकॉर्ड की मदद भी ली जा रही है

LEAVE A REPLY