Home Uncategorized गढ़वाल कुमाऊं बॉर्डर पर स्थित कुलांटेश्वर महादेव में हजारों की संख्या में...

गढ़वाल कुमाऊं बॉर्डर पर स्थित कुलांटेश्वर महादेव में हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक

472
0

राकेश चंद्रा

कुलांटेश्वर। सोमवती अमावस्या के अवसर पर आज हजारों की संख्या में शिव भक्तों ने उत्तराखंड के प्रसिद्ध शिव धाम कुलान्टेश्वर महादेव में भगवान शिव का जलाभिषेक किया। आज श्रावण मास के पहले सोमवार को मंदिरों में खासी रौनक थीं।

सुबह से ही लखोरा घाटी स्थित कुलांटेस्वर महादेव में श्रद्धालुओं की लंबी कतारें देखने को मिली। इलाके के कई श्रद्धालुओं ने मंदिर में शिव अर्चना के साथ साथ रुद्राभिषेक का पाठ व भंडारा किया । जलाभिषेक में गढ़वाल कुमाऊं के दूर दराज के इलाकों से आए शिव भक्तों ने भगवान शिव को जल चढ़ाया।

उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में आज सावन का पहला सोमवार हैं। 16 जुलाई से पर्वतीय क्षेत्रों का सावन महीना शुरू हुआ है। आज पहले सोमवार को मंदिरों में खासी रौनक है। सुबह से ही कुलांटेस्वर महादेव में श्रद्धालुओं की भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी जैसे जैसा दिन चढ़ा श्रद्धालुओं की कतारें बढ़ती ही चली गई। इस अवसर पर मंदिर के प्रमुख पुजारी श्री श्री विद्यागीरी की ओर से भक्तों के लिए सभी सुविधाए उपलब्ध कराई गई थी। हजारों की संख्या में आए श्रद्धालुओं को मंदिर की ओर से प्रसाद वितरण किया गया। कोरोना संक्रमण के चलते सामाजिक दूरी का पूरा पूरा ध्यान रखा गया। अवसर पर इलाके के कई समाजसेवी भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY