Home Uncategorized एसएसपी अल्मोड़ा, प्रहलाद नारायण मीणा व अन्य पुलिस आधिकारियों को मिला...

एसएसपी अल्मोड़ा, प्रहलाद नारायण मीणा व अन्य पुलिस आधिकारियों को मिला कोरोना वाॅरियर्स का सम्मान

216
0

संजय अग्रवाल

अल्मोड़ा,17 जून : प्रदेश में लॉकडाउन के दौरान अल्मोड़ा पुलिस का एक अलग ही मानवीय चेहरा देखने में आया हैं । जहां सख्ती की जरूरत थी , वहां पुलिस सख्ती दिखा रही है, जहां मदद की जरूरत है, वहां मदद भी पहुंचाई जा रही है। और इसी का नतीजा हैं कोरोना वाॅरियर्स का सम्मान। जी हम बात कर रहे हैं, अल्मोड़ा पुलिस के एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा,और उनके सहयोगी पुलिस वालों की। लॉकडाउन के दौरान जिस प्रकार इन पुलिस के आधिकारियों और कर्मियों ने तन मन से अपनी भूमिका का निर्वाहन किया वह वास्तव में सराहनीय हैं , बात चाहे सोशल मीडिया की हो या अन्य माध्यमों से इसकी जिम्मेवारी खुद एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा,ने अपने हाथ में ली ली , जिसका नतीजा ये रहा कि अल्मोड़ा पुलिस ने कई बीमारों को उनके घर तक दवाइयां भेजी। भिकियासैण का बीमार इसका उदाहरण था।

मानवता के प्रति समर्पण की इन्ही उपलब्धियों के लिए बुधवार को बीजेपी के जिलाध्यक्ष रवि रौतेला, व नगर के जाने माने लोगों ने एसएसपी कार्यालय के सभागार में एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा, (वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक) अल्मोड़ा को फूलों का गुलदस्ता देकर कोरोना वाॅरियर्स के रूप में सम्मानित किया। इनके अलावा मीडिया प्रभारी हेमा ऐठानी को बधाई एवं सम्मान पत्र/मास्क देकर सम्मानित किया गया।

इस दौरान रेड क्राॅस सोसाइटी ऑफ़ इंडिया के द्वारा पुलिस विभाग को 500 खाकी मास्क भी वितरित किये गए , व रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने हेतु तरह-तरह के आयुर्वेदिक चूर्ण भी प्रदान किये गये। गिरीश मलहोत्रा एवं अन्य वक्ताओं द्वारा एसएसपी अल्मोड़ा की कार्यशैली की प्रसंशा करते हुए कहा गया कि इस कोरोना संकट काल में जिस तरह अल्मोड़ा पुलिस टीम भावना के साथ कार्य करते हुए मानवीय पहलों में चाहे वह जीवन रक्षक दवाइयाॅ, ऑक्सीजन सिलेण्डर, राशन, किताबें आदि किसी न किसी रूप में बढ़-चढ़ कर हर जरूरतमन्दों की मदद कर रही है, वह सराहनीय है।

एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि पूरी अल्मोड़ा पुलिस टीम ने मानवता की भावना के साथ ड्यूटी तथा अल्मोड़ा वासियों ने इस कोरोना काल में जिस धैर्य का परिचय दिया,यह अपने आप बड़ी बात हैं , शुरूवाती दौर में जहाॅ सारे मार्केट बन्द थे उस दौरान ड्यूटी पर तैनात कोरोना वाॅरियर्स को प्रतिदिन सूक्ष्म जलपान या किसी भी रूप से पुलिस विभाग को सहयोग किया उसके लिए सभी लोगों का भी दिल से धन्यवाद भी दिया गया। उन्होंने आशा व्यक्त की कि इसी धैर्य को पूरे संकट काल में बनाये रखने इस सहयोग की अपील की । सम्मान में वीर सिंह पुलिस उपाधीक्षक अल्मोड़ा, अरूण कुमार वर्मा प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अल्मोड़ा, कमल कुमार पाठक निरीक्षक अभिसूचना ईकाई, श्याम सिंह रावत वाचक, नीरज भाकुनी प्रभारी एसओजी/साईबर सैल, राजेन्द्र सिंह बिष्ट वाचक कार्यालय आदि सभी के कार्यो की भी प्रशंसा की गई।

LEAVE A REPLY