Home Uncategorized पाकिस्तान के इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग में काम करने वाले दो CISF...

पाकिस्तान के इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग में काम करने वाले दो CISF के जवान लापता

145
0

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद स्थित भारतीय दूतावास के दो CISF के जवान लापता हैं। सोमवार को न्यूज एजेंसी ने यह जानकारी विदेश मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से दी। बताया जाता है कि यह दोनों अधिकारी सुबह 8.30 बजे लापता हुए। उन्हें जहाँ पहुंचना था वे नहीं पहुंचे जिसके बाद उनकी खोजबीन शुरू की गई हैं। इस मामले में फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है।
मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि भारतीय दूतावास और विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान से इन दोनों अफसरों का फौरन पता लगाने को कहा है। पिछले दिनों दिल्ली में पाकिस्तानी दूतावास के दो अफसरों जासूसी के आरोप में रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया था। इन दोनों को 24 घंटे में पाकिस्तान वापस भेज दिया गया था।

दिल्ली पुलिस ने 1 जून को पाकिस्तानी दूतावास के दो अफसरों को जासूसी करते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। ये लोग एक व्यक्ति को पैसों का लालच देकर सुरक्षा से जुड़े दस्तावेज ले रहे थे। दोनों जासूस दूतावास में वीजा असिस्टेंट के तौर पर काम करते थे। पकड़े जाने पर उन्होंने खुद को भारतीय नागरिक साबित करने की कोशिश की थी। उनके पास फर्जी आधार कार्ड, भारतीय मुद्रा और आईफोन मिले थे। भारत ने इन दोनों अफसरों को 24 घंटे के भीतर देश छोड़ने को कहा था। इन्होंने इस दौरान भारत छोड़ भी दिया था।

LEAVE A REPLY