Home Uncategorized कोरोना काल में उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग ने खरीदी 23 लग्जरी कारें

कोरोना काल में उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग ने खरीदी 23 लग्जरी कारें

305
0

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

देहरादून : जनता चाहे चौखट पर मरे ,या अस्पताल में, उत्तराखंड के स्वास्थ्य बिभाग पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ता , इलाज के अभाव में महिला और उसके जुड़वा बच्चों की मौत हो भी जाए तो उसे क्या लेना है। जनता हैं , मरती रहती हैं , कुमाऊं की एकमात्र वायरोलॉजी मशीन ख़राब हो गई हैं, होती रहे हमें क्या लेना है, करीब 1500 सैंपल लटक गए हैं तो हमारा क्या , हमें तो पगार मिल ही रही हैं।

सरकार एक ओर जहाँ आर्थिक संसाधनों की कमी का रोना रो रही हैं और खर्चों में कटौती करने का फैसला लिया है । तो दूसरी ओर कोरोना काल के ही दौरान उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग ने 23 नई लग्जरी कारें खरीद ली हैं , बताया जा रहा है कि इनका प्रयोग प्रदेश के 13 जिलों के CMO करेंगे। इसके अलावा 10 लग्जरी कारें स्वास्थ्य महानिदेशालय के लिए खरीदी गई गई हैं , इसके अलावा डायरेक्टर जनरल हेल्थ के लिए भी एक नई इनोवा खरीदी जा रही हैं। एक लग्जरी कार की कीमत 17 से 18 लाख बताई जा रही हैं। इस बाबत जब राजसत्ता न्यूज़ ने सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी से जानकारी लेने की कोशिस की तो हर वक्त उनका नंबर व्यस्त ही आया ।

हालाँकि इस मामले में मुख्यमंत्री की ओर से स्पस्टीकरण आया हैं कि सभी कारें एक नियमित प्रक्रिया के तहत खरीदी गई हैं , इसमें कोई लाग लपेट वाली बात नहीं हैं , ये प्रोसेस काफी दिनों पहले शुरू हो गया था।

LEAVE A REPLY