Home Uncategorized अधिकारी हो तो ऐसे। जन प्रतिनिधि की एक आवाज पर दौलतपुर मे...

अधिकारी हो तो ऐसे। जन प्रतिनिधि की एक आवाज पर दौलतपुर मे जिलाधिकारी ने खुलवाया आधार पंजीयन कार्यालय

221
0

राजसत्ता न्यूज ब्यूरो

हल्द्वानी 16 सितम्बर । अधिकारी हो तो सबिं बसंल जैसे। इलाके के विधायक नवीन चन्द्र दुम्का ने बीते दिन जिलाधिकारी सविन बंसल को दौलतपुर क्षेत्र के ग्रामीणों को राशन कार्ड व आधार कार्ड को बनवाये जाने एवं संशोधन में आ रही कठिनाई के बारे में अवगत कराया एवं एक आधार पंजीकरण केंद्र खुलवाये जाने की डिमाण्ड की थी, जिसका जिलाधिकारी नैनीताल द्वारा तत्काल संज्ञान लेते हुए अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र दौलतपुर मे आधार पंजीयन किट जिसमें लैपटोप, फिंगर बायोमेट्रिक स्कैनर, प्रिन्टर, आदि की व्यवस्था प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दौलतपुर में कर दी गयी है।
अब दौलतपुर ग्राम पंचायत के लोगों को नवीन आधार एवं आधार संशोधन हेतु हल्द्वानी के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे जिससे लोगों के पैसे व समय की बचत होगी द्य बता दें की आधार कार्ड विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं एवं सेवाओं जैसे की बैंक खाता खुलवाना, भारत सरकार द्वारा विभिन योजनाओं के अंतर्गत दी जाने वाली सब्सिडी, जीवन प्रमाण पत्र, जन धन योजना, पासपोर्ट, बनवाये जाने आदि सेवाओं में उपयोग में आता है।

आधार पंजीकरण केंद्र के खुलने से ग्राम वासियों ने राहत की सांस ली है द्य जिलाधिकारी श्री सेविन बंसल ने यह भी बताया की जो दिव्यांग जन एवं बुजुर्ग व्यक्ति आधार केंद्र आने में असमर्थ हैं व आधार सेवा प्राप्त नहीं कर पा रहे है वे भी जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय में पत्र व ई-मेल के माध्यम से edmnainital@gmail.com एवं adhar-nainital@gmail.com पर भी अपनी समस्या बता सकते है, उनके लिए जिला प्रशासन की टीम एवं आधार कार्ड ऑपरेटर उनके निवास स्थान पर जाकर आधार कार्ड बनवाने की व्यवस्था करवाएगी।
ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर विकास शर्मा ने बताया कि वर्तमान समय में जनपद में तहसील नैनीताल, हल्द्वानी, रामनगर, ओखलकाण्डा, बेतालघाट, धारी नगरपालिका भवाली, आयुर्वेदिक संस्थान हैडाखान, ब्लाक कोटाबाग एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र चोरगलिया के साथ ही अब अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र दौलतपुर में भी आधार पंजीकरण केंद्र खुल गया है। इस केन्द्र के खुल जाने से क्षेत्रीय जनता को आधार बनवाने में आसानी होगी।

LEAVE A REPLY