Home Uncategorized पिंडर घाटी। भालू के हमले में युवती घायल

पिंडर घाटी। भालू के हमले में युवती घायल

322
0

सुभाष पिमोली
थराली। पिंडर घाटी में भालूओं का स्थानीय नागरिकों पर हमलों का सिलसिला थमने के बजाय लगातार ही तेज होते जा रहे हैं। शनिवार को देवाल ब्लाक के अंतर्गत वांण गांव में भालू ने एक युवती पर जानलेवा हमला कर उसे बूरी तरह जख्मी कर दिया हैं।घायल का यहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार किया जा रहा हैं।
जानकारी के अनुसार वांण गांव के घंटीधार नाम स्थान पर आज प्रातः करीब 10 बजे गांव की राधा पुत्री देव सिंह बिष्ट जलाने के लिए लकड़ी लेने गांव के से लगे जंगल में गई थी कि अचानक भालू ने उस पर हमला कर दिया।जिस पर युवती एक पेड़ पर चढ़ गई। इसके बाद भालू भी पेड़ पर चढ़ने का प्रयास करने लगा। किंतु युवती ने हिम्मत ना हरते हुए, हाथों में पकड़ी थमाली (लकड़ी काटने का हथियार) से भालू को पेड़ पर चढ़ने से रोकने के साथ ही सहायता के लिए सोर करती रही।

लडकी का शोर सुनकर पास ही में लकड़ियां लेने आई गांव की संजू देवी,लक्ष्मी देवी,बबीता देवी, बसंती देवी राधा की सहायता को आये, उन्होंने पत्थरों से मार-मार कर भालू को भगाया जिससे राधा की जान बच गई। किंतु भालू के पहले हमले में उस के शरीर पर भालू के नाखूनों के गहरे निशान लग गए।
बाद में परिजन व ग्रामीण घायल राधा को उपचार के लिए सीएचसी थराली लाये जहां पर उस का उपचार किया जा रहा हैं। गौरतलब हैं कि पिछले माह अगस्त में थराली के रतगांव एवं देवाल के मल्ला गांव में भालू ने एक महिला व पुरुष पर हमला किया था। उसके बाद इसी माह विगत सप्ताह रतगांव में ही एक अन्य व्यक्ति को भालू ने बुरी तरह जख्मी कर दिया था। लगातार भालुवों के हमलों के चलते जंगलों से लगे तमाम ग्रामीण क्षेत्रों में दहशियत बढ़ती जा रही हैं।

LEAVE A REPLY