Home Uncategorized लंबे विवादों के बाद सरकोट- देवसारी मोटर मार्ग का कार्य शुरू, प्रमुख...

लंबे विवादों के बाद सरकोट- देवसारी मोटर मार्ग का कार्य शुरू, प्रमुख ने अधिकारियों के साथ की बैठक

137
0

सुभाष पिमोली


थराली ।विकास खंड मुख्यालय देवाल के पिंडर नदी के उस पार देवसारी गांव के लिए प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत निर्माणाधीन सरकोट – देवसारी मोटर सड़क के निर्माण कार्य पर देवाल के ब्लाक प्रमुख, सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने संतोष व्यक्त करते हुए विभाग को कई सुझाव व निर्देश दिए।
दरअसल देवाल विकास खंड मुख्यालय के पिंडर नदी के उस पार स्थित देवसारी गांव की ग्रामीण जनता पिछले दो दशक से अधिक समय से गांवों को सड़क से जोड़ने की मांग करते आ रही थी।जिस पर पिछले वर्षों पीएमजीएसवाई के तहत ग्वालदम- नंदकेसरी मोटर सड़क के किमी 8 से जूनियर हाईस्कूल देवसारी तक करीब 8.500 किलोमीटर मोटर सड़क के निर्माण की सरकार ने स्वीकृति दी गई थी। इसके बाद वन भूमि हस्तांतरण सहित कुछ विवादों के बाद इस का निर्माण कार्य आखिरकार शुरू हो ही गया।

निर्माण कार्य शुरू होने के देवाल के ब्लाक प्रमुख दर्शन दानू के साथ ही देवसारी एवं सरकोट गांव के जनप्रतिनिधियों ने आज इस मोटर सड़क का जायजा लेते हुए पेयजल स्रोतों,डम्पिंग जोनों का जायजा लेते हुए कार्य पर संतोष व्यक्त किया।इस मौके पर प्रमुख दानू ने कार्यदाई संस्था आरडब्लूडी की पीएमजीएसवाई के अभियंताओं से इस निर्माणाधीन मोटर सड़क के आसपास से सरकोट गांव को जाने वाली पेयजल योजनाओं को संरक्षित कर निर्माण कार्य किए जाने, सड़क के एलाईमैंट एवं चौड़ाई सहित तय मानकों के अनुरूप सड़क का निर्माण कार्य किए जाने की बात कही।
उन्होंने बताया कि जल्द ही गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत इस सड़क के विधिवत शिलान्यास के लिए आ सकतें हैं।इस मौके पर देवसारी,सरकोट के क्षेपंस रमेश राम,सरकोट के पूर्व प्रधान कुंवर सिंह गड़िया, पूर्व क्षेपंस रमेश कुनियाल, हरेंद्र बिष्ट,प्रमोद तिवाड़ी, गजेन्द्र गड़िया,भूपाल सिंह गड़िया, प्रमोद बसेड़ा आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY